'आपका आरक्षण कोई भी ख़त्म नहीं कर सकता..', रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आदिवासी समुदाय को दिया आश्वासन
'आपका आरक्षण कोई भी ख़त्म नहीं कर सकता..', रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आदिवासी समुदाय को दिया आश्वासन
Share:

रांची: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने झारखंड में एक सार्वजनिक बैठक के दौरान आदिवासी समुदाय को आश्वासन दिया कि आरक्षण समाप्त नहीं किया जाएगा, उन्होंने विपक्ष के दावों का खंडन किया कि भाजपा इसे समाप्त करने का इरादा रखती है। दुमका निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार सीता सोरेन के लिए प्रचार करते हुए, सिंह ने आरक्षण के संबंध में विपक्ष द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया और पुष्टि की कि आरक्षण की सुरक्षा की जाएगी।

सिंह ने दुमका में एक चुनावी रैली में कहा, "विपक्ष भाजपा पर आरक्षण खत्म करने का झूठा आरोप लगाता है। लेकिन मैं कहता हूं कि मैं आरक्षण कभी खत्म नहीं होने दूंगा। मैं आदिवासी समाज के लोगों को आश्वासन देता हूं कि आपका आरक्षण कोई खत्म नहीं कर सकता।" सिंह ने भ्रष्टाचार के मुद्दों को भी संबोधित किया और इस बात पर जोर दिया कि मोदी सरकार के तहत भ्रष्ट व्यक्ति सजा से बच नहीं पाएंगे।

राजनाथ सिंह ने कहा कि "मोदी सरकार में कोई भी भ्रष्टाचारी बच नहीं पाएगा। जब भी कांग्रेस की सरकार रही, भ्रष्टाचार का बोलबाला रहा। अगर हम भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कुछ कहते हैं, तो विपक्षी दल कहते हैं कि हमने गलत किया। अगर हमने गलत किया है, तो हमारे खिलाफ कार्रवाई होगी।" उन्होंने आश्वासन दिया, ''उच्च न्यायालय या उच्चतम न्यायालय जाएं। हम जाति और धर्म के आधार पर किसी को नहीं बांटते।''

झामुमो पर कटाक्ष करते हुए सिंह ने उस घटना का जिक्र किया जब झारखंड के मुख्यमंत्री अविश्वास व्यक्त करते हुए 24 घंटे के लिए गायब हो गये थे. सिंह ने वादा किया, "झारखंड के लोग गरीब हो सकते हैं लेकिन उनमें स्वाभिमान है। झारखंड मुक्ति मोर्चा सरकार ने आपके साथ भेदभाव किया है। झामुमो को इसके लिए दंडित किया जाएगा।"

पीएम नरेंद्र मोदी की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए सिंह ने कहा, "पीएम मोदी का सपना भारत से गरीबी खत्म करना है। मोदी सरकार देश की अर्थव्यवस्था को 11वें स्थान से 5वें स्थान पर ले गई।" सिंह ने कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और जेल भेजे गए उसके मंत्रियों की आलोचना की। सिंह ने आरोप लगाया, "कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और झूठ बोलकर राजनीति कर रहे हैं।" जनजातीय समुदाय के सदस्यों को संबोधित करते हुए सिंह ने भारत की आजादी और विकास में उनकी भूमिका की सराहना की। सिंह ने कहा, "पीएम मोदी के नेतृत्व में देश प्रगति कर रहा है।"

नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड में 10 साल बाद आया फैसला, कोर्ट ने दो आरोपियों को सुनाई उम्रकैद की सजा

'बहुविवाह को बढ़ावा दे रही कांग्रेस..', कांतिलाल भूरिया के दो पत्नियों को दो लाख वाले बयान पर भड़की भाजपा की संध्या यादव

पिता परवेज ने ही किया था बॉलीवुड अभिनेत्री लैला खान का क़त्ल, कोर्ट ने ठहराया दोषी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -