'बहुविवाह को बढ़ावा दे रही कांग्रेस..', कांतिलाल भूरिया के दो पत्नियों को दो लाख वाले बयान पर भड़की भाजपा की संध्या यादव
'बहुविवाह को बढ़ावा दे रही कांग्रेस..', कांतिलाल भूरिया के दो पत्नियों को दो लाख वाले बयान पर भड़की भाजपा की संध्या यादव
Share:

इंदौर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता संध्या यादव ने शुक्रवार को दिग्गज कांग्रेस नेता और रतलाम संसदीय सीट से उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया की विवादास्पद टिप्पणी की आलोचना की, उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर लगातार महिलाओं का अपमान करने का आरोप लगाया। भूरिया ने गुरुवार को कांग्रेस के सत्ता में आने पर दो पत्नियों वाले लोगों को 2 लाख रुपये देने का वादा करके विवाद खड़ा कर दिया।

यादव ने कहा, "कांग्रेस नेताओं का महिलाओं का अपमान करने का इतिहास रहा है। चाहे वह दिग्विजय सिंह, कमल नाथ या कांग्रेस नेता जीतू पटवारी जैसे पार्टी के वरिष्ठ नेता हों, वे सभी इसके दोषी हैं। अब, कांतिलाल भूरिया चुनाव प्रचार कर रहे हैं और एक पत्नी वालों को 1 लाख रुपये और दो पत्नियों वालों को 2 लाख रुपये देने का वादा कर रहे हैं।"

उन्होंने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की और कांग्रेस पार्टी की आलोचना की, इस बात पर प्रकाश डाला कि जहां पीएम मोदी ने तीन तलाक को खत्म कर दिया था, वहीं कांग्रेस नेता बहुविवाह को बढ़ावा दे रहे थे। यादव ने कहा, "पीएम मोदी ने तीन तलाक को खत्म कर दिया है, लेकिन कांतिलाल भूरिया और जीतू पटवारी बहुविवाह को बढ़ावा दे रहे हैं। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी को इस मुद्दे पर बोलना चाहिए और महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।" गुरुवार को, रतलाम में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, भूरिया ने कहा था, "अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो हमारे घोषणापत्र के अनुसार, प्रत्येक महिला को उसके बैंक खाते में 1 लाख रुपये मिलेंगे। प्रत्येक घर की महिलाओं को 1-1 लाख रुपये मिलेंगे।" जिनकी दो पत्नियां हैं उन्हें 2 लाख रुपये मिलेंगे..."

कांग्रेस पार्टी ने 5 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना घोषणा पत्र 'न्याय पत्र' जारी किया था, जिसमें गरीबी दूर करने के लिए गरीबों को सालाना 1 लाख रुपये देने के लिए 'महालक्ष्मी योजना' शुरू करने का वादा किया गया था। कांतिलाल भूरिया कांग्रेस के टिकट पर भाजपा की अनिता चौहान के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, जो मप्र के वन मंत्री नागर सिंह चौहान की पत्नी हैं। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 13 मई को रतलाम सीट पर मतदान होगा। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव चार चरणों में चल रहे हैं। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को समाप्त हुआ, उसके बाद दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को और तीसरे चरण का मतदान 7 मई को समाप्त हुआ। राज्य के लिए अंतिम चरण 13 मई को निर्धारित है, जिसमें आठ निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं: धार, देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, इंदौर, खरगोन और खंडवा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी.

पिता परवेज ने ही किया था बॉलीवुड अभिनेत्री लैला खान का क़त्ल, कोर्ट ने ठहराया दोषी

काम पर गए थे बेटे, घर में अकेली थी बहु, ससुर निजाम अंसारी ने किया बलात्कार

स्कूलों में धमाके करने की धमकियों का पाकिस्तानी कनेक्शन, तौहीद लियाकत के नाम से आ रहे थे ईमेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -