स्कूलों में धमाके करने की धमकियों का पाकिस्तानी कनेक्शन, तौहीद लियाकत के नाम से आ रहे थे ईमेल
स्कूलों में धमाके करने की धमकियों का पाकिस्तानी कनेक्शन, तौहीद लियाकत के नाम से आ रहे थे ईमेल
Share:

सूरत: अहमदाबाद पुलिस ने आज शुक्रवार को कहा कि गुजरात के सबसे बड़े शहर के कई स्कूलों को बम की धमकी वाले ईमेल मिलने के कुछ दिनों बाद उन्होंने "पाकिस्तान लिंक" का पता लगाया है। प्रारंभ में, यह पता चला कि ईमेल एक रूसी डोमेन से उत्पन्न हुए थे, विशेष रूप से एक ईमेल पते, "tauheedl@mail.ru" से।

अहमदाबाद अपराध शाखा के संयुक्त पुलिस आयुक्त (जेसीपी) शरद सिंघल के अनुसार, “हालांकि, आगे की जांच में पाकिस्तान की एक सैन्य छावनी से संबंध का पता चला। ईमेल एक व्यक्ति तौहीद  लियाकत के पास पाए गए, जो अहमद जावेद के नाम से काम कर रहा था।' JCP सिंघल ने आगे कहा, एक अन्य एजेंसी द्वारा की गई जांच में यह भी पाया गया कि उक्त व्यक्ति "नकली गतिविधियों" में शामिल था। गुजरात में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान से एक दिन पहले 6 मई को अहमदाबाद के कम से कम 14 स्कूलों को धमकी भरे ईमेल मिले थे। हालाँकि, गहन तलाशी के बाद पुलिस को किसी भी स्कूल में कोई संदिग्ध या विस्फोटक नहीं मिला।

जिन स्कूलों को धमकी भरे संदेश मिले उनमें गुरुकुल में एशिया स्कूल, थलतेज में आनंद निकेतन, दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) बोपल, मेमनगर में एचबीके स्कूल, थलतेज में ज़ेबर स्कूल, एसजी रोड पर कॉसमॉस कैसल इंटरनेशनल स्कूल और दो केंद्रीय विद्यालय शामिल हैं। इनमें से कुछ स्कूलों ने मौजूदा लोकसभा चुनावों के लिए मतदान केंद्रों के रूप में भी काम किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोनों ने शहर में मतदान किया। उत्तरार्द्ध पास की गांधीनगर संसदीय सीट से मौजूदा सांसद (सांसद) हैं और निर्वाचन क्षेत्र से फिर से चुनाव की मांग कर रहे हैं।

गुजरात की घटना दिल्ली और पड़ोसी शहरों के 100 से अधिक स्कूलों को इसी तरह के ईमेल भेजे जाने के कुछ दिनों बाद हुई। गृह मंत्रालय (एमएचए) ने एक आधिकारिक बयान जारी कर ईमेल को "धोखा" बताया।

'INDI गठबंधन के लोग अपनी बुद्धि और विवेक खो चुके..', कांग्रेस नेता के पाकिस्तान की इज्जत करो वाले बयान पर भड़के शिवराज

चुनाव प्रचार के लिए केजरीवाल को मिली जमानत, झूम उठा विपक्ष, सीएम ममता से लेकर आदित्य ठाकरे ने जताई ख़ुशी

केरल: दो सरकारी बसों के बीच कुचल गई मोटरसाइकिल, दो लोगों की दुखद मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -