पिता परवेज ने ही किया था बॉलीवुड अभिनेत्री लैला खान का क़त्ल, कोर्ट ने ठहराया दोषी
पिता परवेज ने ही किया था बॉलीवुड अभिनेत्री लैला खान का क़त्ल, कोर्ट ने ठहराया दोषी
Share:

मुंबई: मुंबई की एक सत्र अदालत ने गुरुवार को बॉलीवुड अभिनेता लैला खान के सौतेले पिता को अभिनेता, उनकी मां और उनके तीन भाई-बहनों सहित चार अन्य लोगों की हत्या के लिए दोषी ठहराया, जिनकी उम्र तेरह साल थी। पुलिस के मुताबिक, आरोपी की पहचान जम्मू-कश्मीर के रहने वाले परवेज टाक के रूप में हुई है, जिसे 2012 में गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में शामिल एक अन्य आरोपी अभी भी फरार है।

अदालत ने टाक को फरवरी 2011 में अपनी सौतेली बेटी और अभिनेता लैला खान, उसकी मां शेलिना पटेल, उसके तीन भाई-बहन और उसके चचेरे भाई की हत्या का दोषी ठहराया है। मुकदमे के दौरान लगभग 40 गवाहों से पूछताछ की गई। अदालत सजा की मात्रा पर बचाव और अभियोजन पक्ष की सुनवाई 14 मई को करेगी। अधिकारियों के अनुसार, लैला और उसके परिवार के सदस्यों की फरवरी 2011 में हत्या कर दी गई और उन्हें इगतपुरी में उनके फार्महाउस में दफना दिया गया। 2012 में टाक की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उनके शव निकाले थे। 2011 में, लैला खान, जो कुछ बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई दी थीं, अपनी मां, अपने तीन भाई-बहनों और अपने चचेरे भाई के साथ लापता हो गईं।

उसके पिता नादिर पटेल ने पुलिस से संपर्क किया था और उनके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू की, जो महीनों तक जारी रही। इस मामले में आतंकी एंगल का संदेह होने पर महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) भी इसमें शामिल था। हालाँकि, जुलाई 2012 में, एटीएस ने घोषणा की कि खान का मामला एक हत्या का मामला था और इसमें 'कोई आतंकी कोण नहीं' था। उनकी हत्या का खुलासा कुछ महीने बाद हुआ, जब परवेज़ टाक को गिरफ्तार किया गया।

टाक को पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पकड़ा था और बाद में उसे मुंबई पुलिस को सौंप दिया गया था। बाद में, पूछताछ के दौरान, टाक ने हत्या का खुलासा किया और पुलिस को मृतक के अवशेषों तक ले गया, जिसे उसने इगतपुरी में फार्महाउस में एक गड्ढे में दफनाया था।

स्कूलों में धमाके करने की धमकियों का पाकिस्तानी कनेक्शन, तौहीद लियाकत के नाम से आ रहे थे ईमेल

'INDI गठबंधन के लोग अपनी बुद्धि और विवेक खो चुके..', कांग्रेस नेता के पाकिस्तान की इज्जत करो वाले बयान पर भड़के शिवराज

चुनाव प्रचार के लिए केजरीवाल को मिली जमानत, झूम उठा विपक्ष, सीएम ममता से लेकर आदित्य ठाकरे ने जताई ख़ुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -