नीचता पर उतरा पाकिस्तान, भारतीय राजदूतों को नहीं दे रहा गैस कनेक्शन
नीचता पर उतरा पाकिस्तान, भारतीय राजदूतों को नहीं दे रहा गैस कनेक्शन
Share:

इस्लामाबाद: एक तरफ भारत जहां हमेशा पाकिस्तान के साथ नरमी से पेश आता रहा है, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान भारत को परेशान करने का कोई मौका नहीं छोड़ता है. इस बार पाकिस्तान ओछी हरकत पर उतर आया है. पाकिस्तान में उपस्थित भारतीय राजनयिकों को पाकिस्तान कई तरीकों से परेशान कर रहा है. इस्लामाबाद और लाहौर में भारतीय राजनयिकों की जासूसी करवा रहा है.

अमेरिकी सरकार ने किया शटडाउन, बड़ी संख्या में कर्मचारियों पर पडेगा असर

इतना ही नहीं पाकिस्तानी सरकार उन्हें नए गैस कनेक्शन भी नहीं दे रही है,  कई वरिष्ठ भारतीय अफसरों की इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं. सुरक्षा में कमी के चलते इस महीने एक अज्ञात व्यक्ति भारतीय अफसर के घर में घुस आया था. पूर्व राजनायिक योगेश कुमार ने बताया है कि पाकिस्तान की इन हरकतों से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उसकी ही छवि धूमिल होगी.राजनयिकों से मिलने वालों को भी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियां तंग कर रही हैं. उन पर आरोप है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई एजेंट्स पूछताछ के बहाने मेहमानों को धमका रहे हैं. राजनायिकों की जासूसी भी बढ़ा दी गई है. एजेंट्स हर जगह उनका पीछा कर रहे हैं.

इंडोनेशिया : सुनामी की चपेट में आकर 43 लोगों की मौत, कई लोग जख्मी

विदेश मामलों के जानकार नागेंद्र नाथ झा ने जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तान में भारतीय राजदूतों से बदसलूकी का ये पहला मामला नहीं है. भारतीय राजनयिकों को तंग करना पाकिस्तान की फितरत में शामिल है. विदेश मामलों के जानकार भूषण आरेकर ने बताया है कि ऐसी हरकत करना पाकिस्तान की काफी पुरानी आदत है. पाकिस्तान की तरफ से इस तरह की खबर आने के बाद से भारतीय शीर्ष प्रशासन की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक  बयान सामने नहीं आया है, अब देखना ये है कि भारत का विदेश मंत्रालय इसके लिए क्या कदम उठाता है.

खबरें और भी:-

इमरान खान ने फिर उठाया कश्मीर मुद्दा, संयुक्त राष्ट्र महासचिव को किया फोन

पाकिस्तान में फिर उत्पीड़न के शिकार हुए भारतीय राजनयिक

अमेरिका में शटडाउन के चलते लाखो कर्मचारी छुट्टी पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -