पाकिस्तान में फिर उत्पीड़न के शिकार हुए भारतीय राजनयिक
पाकिस्तान में फिर उत्पीड़न के शिकार हुए भारतीय राजनयिक
Share:

इस्लामाबाद : बताया जा रहा है की पाकिस्तान में भारतीय राजनयिकों का उत्पीड़न हो रहा है। उन्हें नए गैस कनेक्शन नहीं दिए जा रहे। कई वरिष्ठ भारतीय अधिकारियों की इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा में कमी के चलते इस महीने एक अनजान व्यक्ति भारतीय अफसर के घर में घुस गया था। सूत्रों ने बताया कि भारत ने इस मामले को पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के सामने उठाया है। 

सूत्रों की माने तो राजनयिकों से मिलने वालों को भी पाक की खुफिया एजेंसियां परेशान कर रही हैं। आरोप है कि आईएसआई एजेंट्स सवाल-जवाब के बहाने मेहमानों को धमकियां दे रहे हैं। राजनायिकों की जासूसी भी बढ़ा दी गई है। एजेंट्स उनका हर जगह पीछा कर रहे हैं। 

लगातार हो रही है शिकायत

बता दें की भारत ने एक माह पहले ही पाकिस्तान के डिप्टी हाई कमिश्नर को तलब कर राजनयिकों के उत्पीड़न का मुद्दा उठाया था। वही एक ऐसी रिपोर्ट्स आई थीं कि पाक सरकार भारतीय राजनयिकों को लाहौर में सिख तीर्थयात्रियों से नहीं मिलने दे रहीं, जबकि सभी ने पहले ही पाक विदेश मंत्रालय से अनुमति ली थी। इससे पहले मार्च में भी भारतीय हाई कमीशन ने पाकिस्तान से राजनयिकों के उत्पीड़न का मामला उठाया था।  बता दे भारत ने एक पत्र लिखकर डिप्टी हाई कमिश्नर, नेवी अफसर को परेशान किए जाने के मामलों की शिकायत की थी।

पूरी दुनिया में कहर बनकर टूट रहा इबोला वायरस

नीदरलैंड में चलाइये साईकिल और पाइये टैक्स में छूट

अमेरिका ने पाकिस्तान को फिर चेताया, कहा आतंकियों को सरकारी समर्थन बर्दास्त नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -