अमेरिका में शटडाउन के चलते लाखो कर्मचारी छुट्टी पर
अमेरिका में शटडाउन के चलते लाखो कर्मचारी छुट्टी पर
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका में शटडाउन के चलते 3.8 लाख कर्मचारी छुट्टी पर चले गए हैं। जबकि आपातकालीन सेवाओं से जुड़े चार लाख कर्मचारी बिना वेतन के काम करेंगे। इनमें बॉर्डर पेट्रोलिंग और एयरपोर्ट जैसी सेवाएं शामिल हैं। बताया जा रहा है मैक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की धन की मांग से संघीय सरकार का कामकाज ठप हो गया है। संघीय खर्च बिल पारित किये बगैर और मेक्सिको सीमा पर दीवार के निर्माण के लिये धन उपलब्ध कराने की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मांग का समाधान किये बिना अमेरिकी कांग्रेस की कार्यवाही शुक्रवार को स्थगित हो जाने के बाद शनिवार को अमेरिका में सरकारी कामकाज आंशिक रूप से ठप हो गया।

बंद ज्यादा लंबा नहीं चलेगा : ट्रंप
प्राप्त जानकारी अनुसार शनिवार को सुबह 12 बजकर एक मिनट पर कई महत्वपूर्ण एजेंसियों का कामकाज बंद हो गया। इससे पहले कैपिटल हिल में व्हाइट हाउस के अधिकारियों और अमेरिकी कांग्रेस के दोनों दलों के नेताओं के बीच अंतिम क्षण तक चली बातचीत में वित्तपोषण को लेकर कोई सहमति नहीं बन पाई। हालांकि, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उम्मीद जतायी है कि यह बंद ज्यादा लंबा नहीं चलेगा। 

जानकारी के लिए बता दें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मेक्सिको-अमेरिका सीमा पर दीवार के निर्माण के लिये 5 अरब अमेरिकी डॉलर की मांग कर रहे हैं, लेकिन विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता इसका विरोध कर रहे हैं। समझौता नहीं हो पाने की वजह से दर्जनों एजेंसियों के लिये संघीय कोष 12 बजते ही खत्म हो गया।

गैटविक हवाई अड्डे पर फंसे हैं हजारों लोग, लाखों ने रद्द कराई यात्रा

अन्य देशों में रेप करने की मिलती है ऐसी खतरनाक सजा

पूरी दुनिया में कहर बनकर टूट रहा इबोला वायरस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -