पाकिस्‍तान के चेहरे पर आई मुस्कान, यूएई ने पेश किया नया मदद पैकेज
पाकिस्‍तान के चेहरे पर आई मुस्कान, यूएई ने पेश किया नया मदद पैकेज
Share:

हर बार की तरह एक बार फिर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने पाकिस्तान को 200 मिलियन अमेरिकी डॉलर की मदद का ऐलान किया है. पाकिस्‍तान को यह सहायता राशि छोटे और मध्‍यम आकार के उद्यमों के विकास के लिए दिया जाएगा. इसका ऐलान अबू धाबी के प्रिंस शेख मोहम्‍मद बिल जायद अल नाहयान द्वारा गुरुवार को देश में अपनी एक दिवसीय यात्रा के समापन के बाद हुई.प्रधानमंत्री इमरान खान के सरकार अब्दुल हफीज शेख ने गुरुवार को कहा कि पैसा छोटे व्यापार संवर्धन और नौकरियों पर खर्च किया जाएगा. यह समर्थन हमारे देशों के बीच बढ़ते आर्थिक संबंधों और दोस्ती का प्रमाण है.

फिर परमाणु परिक्षण के लिए तैयार उत्तर कोरिया, अमेरिका के लिए खतरे की घंटी

पाकिस्तानी मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार इमरान खान के आर्थिक सलाहकार, अब्दुल हफीज शेख ने कहा है कि  क्राउन प्र‍िंस की इस मदद से अस्थिर और असंतुलित पाकिस्‍तानी अर्थव्‍यवस्‍था को थोड़ी राहत मिलेगी. क्राउन प्र‍िंस 200 मिलियन अमरीकी डालर का आवंटन करने के लिए खलीफा फंड फॉर एंटरप्राइज डेवलपमेंट को निर्देशित किया है. क्राउन प्र‍िंस ने कहा है कि यह समर्थन हमारे देशों सलाहकार अब्‍दुल हफीज शेख ने गुुरुवार को कहा है कि इस मदद से देश में नई नौकरियों का सृजन होगा. इससे पाकिस्‍तान में व्‍यापार को बढ़ावा मिलेगा. 

बॉर्डर गार्डस बांग्लादेश के चीफ का दावा, NRC के बाद भारत से वापस लौटे 445 बांग्लादेशी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यूएई के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान गुरुवार को एक दिन की यात्रा पर पाकिस्तान में थे. इस दौरान वह आपसी हित और क्षेत्रीय और क्षेत्रीय मामलों पर वार्ता हुई. इस मामले को लेकर डॉन ने बताया कि यूएइ के राजदूत ने इस्लामाबाद में जारी बयान में कहा है कि अपनी यात्रा के दौरान क्राउन प्रिंस पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मिले. दोनों मुल्‍कों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा हुई.

किम जोंग उन के बयान के बाद अमेरिका अलर्ट, कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर उड़ाए निगरानी विमान

अमेरका के हवाई हमले पर भड़का ईरान, कहा - US को भुगतना होगा परिणामजन्मदिन

विशेष: वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक लेने के बाद भी 'गुमनाम' ही रहा ये भारतीय तेज़ गेंदबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -