फिर परमाणु परिक्षण के लिए तैयार उत्तर कोरिया, अमेरिका के लिए खतरे की घंटी
फिर परमाणु परिक्षण के लिए तैयार उत्तर कोरिया, अमेरिका के लिए खतरे की घंटी
Share:

प्योंगयांग : उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन ने परमाणु और अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षणों पर लगी पाबंदी को हटाने का ऐलान किया है. इसके साथ ही किम जोंग ने जल्द ही एक नए हथियार का परिक्षण करने की धमकी भी दी. विशेषज्ञों का कहना है कि बुधवार को सरकारी मीडिया ने रिपोर्ट में बताया है कि किम जोंग 'डोनाल्ड ट्रंप के सिर' पर मिसाइल रख रहे हैं, किन्तु उन्होंने आगाह किया कि इस किस्म के उकसावे पर उत्तर कोरिया को जवाब मिलेगा. वॉशिंगटन इसका उत्तर देने के लिए उत्सुक है.

वहीं, अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियों ने 'अलग तरह का तरीका' अपनाने की हिदायत देते हुए कहा है कि हमारा देश उत्तर कोरिया के साथ शांति चाहता है, न कि कोई विवाद. वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस मामले को तूल नहीं दिया. बता दें कि इससे पहले उत्तर कोरिया, अमेरिका के सभी प्रमुख भूभाग तक पहुंचने में सक्षम मिसाइलों और छह परमाणु का सफल टेस्ट कर चुका है. इनमें से आखिरी परमाणु परीक्षण की क्षमता होरोशिमा विस्फोट से भी 16 गुणा अधिक ताकतवर है.

वहीं, इस किस्म के परीक्षण के प्रतिबन्ध पर किम जोंग ने ऐलान किया है कि उन्हें अब इसकी आवश्यकता नहीं थी. विगत दो वर्षों में उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग और वाशिंगटन के मध्य परमाणु कूटनीति का एक केंद्र बिंदु रहा है, जिसमें किम जोंग और डोनाल्ड ट्रंप के बीच तीन मीटिंग्स हो चुकी हैं. बताया जा रहा है कि असल में उत्तर कोरिया का किसी भी किस्म का परीक्षण, डोनाल्ड ट्रंप को क्रोधित को करने वाला होगा, जो हमेशाा ही किम पर अपना वादा नहीं पूरा करने का इल्जाम लगाते रहे हैं. 

हांगकांग : नए साल पर 10 हजार लोग सड़क पर उतरे, जश्न मनाने की जगह किया ये काम

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपना सख्त रूख, इराक में बढ़ते उपद्रव के बीच अपनी सेना को किया रवाना

ईरान समर्थक विद्रोहियों ने मचाया उत्पाद, अमेरिकी दूतावास ने दबाव में उठाया बड़ा कदम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -