किम जोंग उन के बयान के बाद अमेरिका अलर्ट, कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर उड़ाए निगरानी विमान
किम जोंग उन के बयान के बाद अमेरिका अलर्ट, कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर उड़ाए निगरानी विमान
Share:

सियोल: अमेरिका ने कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर एक बार फिर एक निगरानी प्लेन उड़ाया है। एक एविएशन ट्रैकर ने गुरुवार को इस संबंध में जानकारी दी है। बता दें कि प्योंगयांग ने 'नए रणनीतिक हथियार' को लेकर चेतावनी दी थी, जिसके बाद से दोनों देशों में तनाव चरम पर है। एयरक्राफ्ट स्पोट्स ने ऑपरेशन के वक़्त की जानकारी दिए बगैर ट्वीट किया कि अमेरिकी एयरफ़ोर्स के आरसी-135 डब्ल्यू रिवेट ज्वॉइंट ने दक्षिणी कोरिया (Korea) में लगभग 31,000 फिट की ऊंचाई पर ऑपरेशन चलाया।

समाचार एजेंसी योनहप ने ट्रैकर के बयान के हवाले से जानकारी देते हुए बताया है कि ईपी-3ई और आरसी-135 एस एयरक्राफ्ट जैसे निगरानी विमानों के साथ ऐसे विमान को बीते कई दिनों से लगातार प्रायद्वीप के ऊपर से इस तरह के अभियान का संचालन करते हुए देखा जा रहा है। उत्तर कोरिया की सेंट्रल न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के बयान कि, प्योंगयांग अब परमाणु और लंबी दूरी के मिसाइल परीक्षणों पर खुद पर स्वयं लगाए गए बैन को लेकर बाध्य महसूस नहीं करता है और वह जल्द ही विश्व के समक्ष एक नया रणनीतिक हथियार पेश करेगा, इसके बाद ही निगरानी विमानों को कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर मंडराते देखा जा रहा है। 

आपको बता दें कि अमेरिका और उत्तर कोरिया में शुरू से ही परमाणु परिक्षण को लेकर तनातनी चल रही है। अमेरिका कई बार उत्तर कोरिया को अपने परमाणु कार्यक्रमों पर लगाम लगाने के लिए कह चुका है, वहीं उत्तर कोरिया अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है।

अमेरका के हवाई हमले पर भड़का ईरान, कहा - US को भुगतना होगा परिणाम

जन्मदिन विशेष: वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक लेने के बाद भी 'गुमनाम' ही रहा ये भारतीय तेज़ गेंदबाज़

बॉर्डर गार्डस बांग्लादेश के चीफ का दावा, NRC के बाद भारत से वापस लौटे 445 बांग्लादेशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -