जन्मदिन विशेष: वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक लेने के बाद भी 'गुमनाम' ही रहा ये भारतीय तेज़ गेंदबाज़
जन्मदिन विशेष: वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक लेने के बाद भी 'गुमनाम' ही रहा ये भारतीय तेज़ गेंदबाज़
Share:

नई दिल्ली: किसी भी खिलाड़ी का ख्वाब होता है विश्व कप खेलना और उसे जीतना. वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर वे स्टार बनते हैं. किन्तु एक गेंदबाज ऐसा भी है, जो वर्ल्ड कप में ड्रीम परफॉर्मेंस के बाद भी अपने देश के क्रिकेटप्रेमियों द्वारा हीरो की बजाय विलेन के तौर पर अधिक याद किया जाता है. हम बात कर रहे हैं तेज गेंदबाज चेतन शर्मा की. भारत के इस तेज गेंदबाज के नाम ICC वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक दर्ज है. आज उनका जन्मदिन है. वे इन दिनों कॉमेंटेटर हैं. 

चेतन शर्मा का जन्म 3 जनवरी 1966 को लुधियाना में हुआ था. उन्होंने केवल 18 साल की उम्र में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया और भारत को अहम जीत दिलाई. वर्ष 1986 में भारत की इंग्लैंड में मिली जीत के नायक भी चेतन ही थे, जिन्होंने एजबेस्टन (Edgbaston) टेस्ट में 10 विकेट झटके थे. इसके एक वर्ष बाद ही उन्होंने भारत में हुए वर्ल्ड कप में हैट्रिक ली और ऐसा करने वाले विश्व के पहले गेंदबाज बने. 

चेतन शर्मा एक दिवसीय क्रिकेट में शतक भी लगा चुके हैं. वे विश्व के चुनिंदा क्रिकेटरों में से एक हैं, जिन्होंने एक दिवसीय क्रिकेट में शतक भी लगाया है और हैट्रिक भी ली है.  चेतन शर्मा छोटे कद के गेंदबाज होने के बावजूद तेज गति से गेंदबाजी करते थे. वे पांच वर्षों तक कपिल देव के सफल जोड़ीदार रहे. 

Ind Vs Sl: गुवाहाटी पहुंची श्रीलंकाई टीम, मैच पर मंडरा रहा है CAA का साया

Video: विकेट लेने के बाद पाकिस्तानी गेंदबाज़ ने किया गला काटने का इशारा, जमकर हुए ट्रोल

इस खिलाड़ी के किक ने किया कमाल, उड़ गई सबके होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -