बॉर्डर गार्डस बांग्लादेश के चीफ का दावा, NRC के बाद भारत से वापस लौटे 445 बांग्लादेशी
बॉर्डर गार्डस बांग्लादेश के चीफ का दावा, NRC के बाद भारत से वापस लौटे 445 बांग्लादेशी
Share:

ढाका: असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) लागू होने के बाद 445 बांग्लादेशी वापस अपने देश लौट रहे हैं. यह दावा बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के प्रमुख ने किया है. उन्होंने कहा है कि NRC प्रकाशन के बाद पिछले 2 महीनों में 445 बांग्लादेशी भारत से वापस लौटे है. इससे पहले बॉर्डर गार्डस बांग्लादेश (BGB) प्रमुख मेजर जनरल शफीनुल इस्लाम ने बताया था कि भारत की ओर से बांग्लादेश जाने के दौरान यात्रा दस्तावेजों की कमी की वजह से 300 से अधिक बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया गया है.

इस्लाम ने एक सवाल के जवाब में कहा कि, "हम बॉर्डर पार करने वाले लोगों को नियमित तौर पर पकड़ते हैं. ये बांग्लादेशी अनजाने में या किसी ना किसी काम के लिए भारत आते हैं." भारत की ओर से बांग्लादेश में 'अवैध' आव्रजकों को नियमित तौर पर धकेले जाने के प्रश्न पर BGB डीजी ने कहा कि, "हम अवैध तौर पर बॉर्डर पार करने वाले लोगों को नियमित तौर पर गिरफ्तार करते हैं."

बीते रविवार को भारत के दौरे पर आए बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (BGB) प्रमुख मेजर जनरल मोहम्मद शफीनुल इस्लाम ने कहा था कि विवादास्पद राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) की प्रक्रिया का असम में इस्तेमाल भारत के 'राजनीतिक' के साथ-साथ ' भीतरी मामला' है. इस्लाम ने भारतीय अर्धसैनिक बल के साथ ज्वाइंट रिकॉर्ड ऑफ डिस्कशन पर दस्तखत करने के बाद सीमा सुरक्षा बल (BSF) के साथ एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक सवाल के जवाब में यह प्रतिक्रिया दी.

बगदाद एयरपोर्ट पर अमेरिका ने किया हवाई हमला, ईरान के मिलिट्री जनरल सहित 8 की मौत

फिर परमाणु परिक्षण के लिए तैयार उत्तर कोरिया, अमेरिका के लिए खतरे की घंटी

हांगकांग : नए साल पर 10 हजार लोग सड़क पर उतरे, जश्न मनाने की जगह किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -