योगी कैबिनेट की बैठक आज, इन फैसलो पर होगी सबकी नजर
योगी कैबिनेट की बैठक आज, इन फैसलो पर होगी सबकी नजर
Share:

हर घर नल से जल पहुंचाने का लक्ष्य योगी सरकार बना रही है. ग्रामीण क्षेत्रों में यह काम किया जाने वाला है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार इन योजनाओं के संचालन के लिए अहम फैसले लेने जा रही है. इस संबंध में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में दो प्रस्ताव रखे जाने प्रस्तावित हैं. इसके साथ ही सोनभद्र की ओबरा नगर पंचायत को तहसील बनाए जाने की तैयारी है. कैबिनेट की बैठक मंगलवार शाम करीब पांच बजे प्रस्तावित है. सूत्रों के अनुसार इसमें छह प्रस्ताव रखे जाएंगे. सबसे अहम जल शक्ति विभाग से जुड़े मसले हैं. दरअसल, राज्य ग्रामीण पेयजल योजना को अभी तक ग्राम्य विकास विभाग संचालित करता रहा है. चूंकि उत्तर प्रदेश में जलशक्ति विभाग का गठन हो चुका है, इसलिए इस योजना को भी जलशक्ति विभाग को ही सौंपा जाना है.

चीन में कोरोना से मचा कोहराम, अब तक मरने वालों की संख्या 1016 के पार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जल जीवन मिशन के तहत 2024 तक हर घर नल से जल पहुंचाने का लक्ष्य तय किया है. लिहाजा, उत्तर प्रदेश में भी योजना को मिशन के दिशा-निर्देशों के अनुरूप ही तैयार किया जा रहा है. विभाग परिवर्तन के साथ ही पूर्व में दिए गए दिशा-निर्देशों में संशोधन का प्रस्ताव कैबिनेट में रखा जाएगा.

हार्दिक पटेल बोले, भाजपा मुझे जेल में बंद करना चाहती है...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसके साथ ही प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में पाइप पेयजल आपूर्ति योजनाओं के लिए संचालन एवं अनुरक्षण नीति- 2020 बनाई गई है. इस पर स्वीकृति की मुहर लग सकती है. वहीं, सोनभद्र और उसके आसपास के आदिवासी बहुल क्षेत्र के लिए अब लगातार विकास योजनाएं बन रही हैं. इसी के तहत यहां की नगर पंचायत ओबरा को तहसील बनाए जाने के प्रस्ताव को स्वीकृति मिलने की उम्मीद है.

Delhi Results Live: 52 सीटों से कैसे 0 पर आ गई कांग्रेस, चुनाव दर चुनाव ऐसे हुआ पतन

Delhi Results Live: आप के आतिशी और मनीष सिसोदिया ने दर्ज की जीत, अमानतुल्‍लाह भी आगे

इस दिन अमेरिका के राष्ट्रपति करेंगे भारत का दौरा, गुजरात जाने का भी है कार्यक्रम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -