इस दिन अमेरिका के राष्ट्रपति करेंगे भारत का दौरा, गुजरात जाने का भी है कार्यक्रम
इस दिन अमेरिका के राष्ट्रपति करेंगे भारत का दौरा, गुजरात जाने का भी है कार्यक्रम
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इसी माह 24-25 फरवरी  को दो दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं. ट्रंप के भारत दौरे को लेकर व्हाइट हाउस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ये जानकारी ट्वीट भी की गई है. वहीं इसी ट्वीट में तारीखों की घोषणा भी की गई है. व्हाइट हाउस के ट्वीट में बताया गया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए भारत की यात्रा पर होंगे. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर ट्रंप का यह पहला दौरा होगा.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि इसी ट्वीट में यह भी बताया गया है कि ट्रंप की यह यात्रा अमेरिका-भारत की रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करेगी और अमेरिकी और भारतीय लोगों के बीच मजबूत और स्थायी रिश्ते को जाहिर करेगी. इस यात्रा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी और अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी साथ रहेंगी. बताया जा रहा है कि ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया पीएम मोदी के गृह जनपद गुजरात जाने का भी कार्यक्रम है. इससे पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने दो बार भारत दौरा किया था.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ओबामा पहली बार 2010 और उसके बाद 2015 में वे एक बार फिर भारत दौरे पर आए थे. डोनाल्ड ट्रंप के भारत आने की चर्चा के साथ ही गुजरात जाने की भी चर्चा शुरू हो गई है. ट्रंप के दौरे को लेकर गुजरात सरकार ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. ये भी कहा जा रहा है कि अहमदाबाद के मोटेरा इलाके में मौजूद सरदार पटेल स्टेडियम का उद्घाटन ट्रंप के हाथों करवाया जा सकता है. ये दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बताया जा रहा है. इस स्टेडियम की क्षमता एक लाख 10 हजार दर्शकों की बताई जा रही है.  

कोरोना वायरस के जाल में फसा ऑटो सेक्टर, दुनिया भर की ऑटो कंपनियों पर दिखा असर

WHO भी हुआ कोरोना से परेशान, प्रमुख ने कहा- वायरस भी ले सकता है महामारी का रूप

कोरोनावायरस: 465 वर्ष पूर्व नास्त्रेदमस ने कर दी थी इस महामारी की भविष्यवाणी, आज हो रही सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -