चीन में कोरोना से मचा कोहराम, अब तक मरने वालों की संख्या 1016 के पार
चीन में कोरोना से मचा कोहराम, अब तक मरने वालों की संख्या 1016 के पार
Share:

बीजिंग: चीन को कोरोना वायरस के कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. वहीं चीन में अब तक कोरोना से 1016 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. जबकि 42634 लोग इससे संक्रमित बताए जा रहे हैं. वहीं चीन के अलावा अब दूसरे देशों में भी कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या सामने आ रही है. हांगकांग और फिलीपींस में भी अब तक एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है. जंहा यह भी कहा जा रहा है  विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार, अब तक 24 देशों में 319 मामले सामने आए हैं. 

मिली जानकारी के अनुसार चीन में बीते सोमवार यानी 10 फरवरी 2020  को कोरोनवायरस से 100 लोगों के मरने की जानकारी आई है. राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने बीजिंग में लोगों के बीच मौजूद होकर इस वायरस की गंभीरता पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि ये दूसरा मौका है जब इस तरह के किसी वायरस से देश की जनता को नुकसान हो रहा है. उनकी जानें जा रही हैं. ये बीमारी बढ़ रही है और अब इसने एक महामारी का रूप ले लिया है. रोजाना सैकड़ों लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं. राज्य मीडिया ने बीजिंग में एक अस्पताल में सर्जिकल मास्क पहने हुए शी की तस्वीरें जारी की. जो एनसीपी रोगियों के इलाज के लिए नामित हैं और चिकित्साकर्मियों के साथ बातचीत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रभाव को कम करने के प्रयासों को तेज किया गया है. शी की दूसरी कमान, प्रीमियर ली केकियांग महामारी को रोकने के लिए राष्ट्रीय प्रयासों की देखरेख करने वाले उच्च-स्तरीय समूह का नेतृत्व कर रहे हैं जिसने चीनी नए साल के पहले कुछ हफ्तों में चीनी अर्थव्यवस्था और भारी आत्माओं को भारी नुकसान पहुंचाया है.

वहीं यह भीं कहा जा रहा है कि हुबेई का केंद्रीय चीनी प्रांत सबसे ज्यादा प्रभावित रहा. इसने 10 फरवरी को एनसीपी के 2,097 मामलों की सूचना दी, जिसमें 103 नई मौतें और 427 बरामद हुए. जंहा अधिकारियों ने बताया कि सूबे में कुल संक्रमण संख्या बढ़कर 31,728 हो गई, जिसमें 974 मृत और 2,222 लोग बरामद हुए. स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इस कोरोना वायरस से वुहान और हुबेई प्रांत में लोगों का घरों से निकलना और बाहर जाना तक बंद कर दिया गया है. 

कोरोना वायरस के जाल में फसा ऑटो सेक्टर, दुनिया भर की ऑटो कंपनियों पर दिखा असर

WHO भी हुआ कोरोना से परेशान, प्रमुख ने कहा- वायरस भी ले सकता है महामारी का रूप

कोरोनावायरस: 465 वर्ष पूर्व नास्त्रेदमस ने कर दी थी इस महामारी की भविष्यवाणी, आज हो रही सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -