'महाभारत के शकुनि' ने इंजीनियरिंग के बाद रखा था एक्टिंग में कदम
'महाभारत के शकुनि' ने इंजीनियरिंग के बाद रखा था एक्टिंग में कदम
Share:

बीआर चोपड़ा की महाभारत के बाद साल 2013 में आए सिद्धार्थ कुमार तिवारी के शो ने लोगों का दिल जीता था. इसके साथ ही लॉकडाउन में इस महाभारत को स्टार प्लस पर टेलीकास्ट किया जा रहा है. इसके साथ ही कौरवों, पांडवों और द्रौपदी के अलावा शो के एक और कलाकार ने खूब सुर्खियां बटोरीं. इसके साथ ही  यहां बात हो रही है शकुनि मामा की.दुर्योधन के मामा शकुनि का ये आइकॉनिक रोल टीवी एक्टर प्रणीत भट्ट ने किया था. वहीं उन्होंने इस किरदार को  उम्दा तरीके से निभाया.वहीं  नेगेटिव रोल में प्रणीत ने एक मंझे हुए कलाकार की तरह काम किया.परन्तु क्या आप जानते हैं प्रणीत इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुके हैं. 

उन्होंने सॉफ्टवेयर कंपनी विप्रो में भी काम किया है. लेकिन बाद उन्होंने नौकरी छोड़ एक्टिंग और मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा.प्रणीत 2002 में मुंबई शिफ्ट हुए थे. इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग शुरू की. 2004 में उन्होंने टीवी शो कितनी मस्त है जिंदगी से अपने करियर की शुरुआत की. इसके बाद वे काजल, गीत, महाभारत, बिग बॉस 8, रजिया सुल्तान, त्रिदेवियां, पोरस, मेरी हानिकारक बीवी, अलाद्दीन जैसे शोज में दिखे.प्रणीत ने यूं तो कई टीवी शोज किए, लेकिन उन्हें पहचान शकुनि के रोल ने दिलाई. शकुनि का रोल उनके करियर के लिए गेम चेंजर साबित हुआ. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की महाभारत से लोकप्रिय होने के बाद प्रणीत बिग बॉस 8 का हिस्सा बने.रील लाइफ में शकुनि का नेगेटिव किरदार निभाकर चर्चा में आए प्रणीत का रियल साइड बिग बॉस में दिखा. वे असल जिंदगी में खलनायक नहीं नायक हैं. उनकी बिग बॉस जर्नी काफी पसंद की गई.बिग बॉस के मंच ने प्रणीत की पॉपुलैरिटी को और बढ़ाया. उनके पर्सनल लाइफ की बात करें तो नवंबर 2015 को वे अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड कंचन शर्मा संग शादी के बंधन में बंधे. वहीं प्रणीत भट्ट की शादी में महाभारत और बिग बॉस के उनकी करीबी दोस्त शामिल हुए थे. इसके साथ  हीप्रणीत टीवी का जाना माना चेहरा हैं. वे अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल जिंदगी से बेहद खुश हैं.

रामायण के सेट पर हुई कॉमेडी, दाढ़ी में अटक गया था तीर

लक्ष्मण का एंग्री यंग मैन वाला लुक हुआ वायरल

शहनाज गिल के पिता पर रेप का आरोप, केस दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -