15 साल तक 3 युवतियों के साथ लिव इन में रहा युवक, फिर तीनों संग एकसाथ रचा ली शादी
15 साल तक 3 युवतियों के साथ लिव इन में रहा युवक, फिर तीनों संग एकसाथ रचा ली शादी
Share:

भोपाल: मप्र के आदिवासी बाहुल्य अलीराजपुर जिले में एक दूल्हे ने आदिवासी रीति-रिवाज से अपनी 3 प्रेमिकाओं के साथ सात फेरे लेकर विवाह के बंधन में बंध गया. उसने यह विवाह उन तीनों प्रेमिकाओं से हुए 6 बच्चों की मौजूदगी में किया. ऐसा करने वाले दूल्हे का नाम समरथ मौर्या है. वह नानपुर क्षेत्र का पूर्व सरपंच भी था.  दूल्हे समरथ मौर्या और उनके बच्चे इस विवाह से बहुत खुश हैं. उन्होंने विवाह समारोह में जमकर डांस भी किया. इस बीच स्थानीय लोग भी शादी समारोह में आए हुए थे. शादी के निमंत्रण कार्ड में दूल्हे के नाम के साथ उसकी तीनों प्रेमिकाओं का नाम भी लिखवाया गया था. दूल्हे  का कहना है कि वह 15 वर्ष पहले गरीब थे इसलिए शादी नहीं कर पाए थे इसलिए अब कर रहे हैं. 
 
दरअसल, 15 साल पहले समरथ मौर्या को तीन युवतियों से प्रेम हो गया था. वह बारी-बारी से तीनों को भगाकर घर ले आए और तीनों को पत्नी  की तरह ही रखने लगा. इतना ही नहीं आदिवासी भिलाला समुदाय में लिव-इन में रहने और बच्चे करने की पूरी मंज़ूरी है, लेकिन जब तक विधि-विधान से शादी नहीं होती, तब तक ऐसे लोगों को समाज के मांगलिक कार्यों में शामिल होने की अनुमति नहीं होती. इसलिए 15 साल और 6 बच्चों के होने के बाद समरथ मौर्या ने अपनी तीनों प्रेमिकाओं के साथ विवाह रचा लिया है. 
 
समाज के लोग बताते हैं कि अब दूल्हे और उसकी तीनों दूल्हनों को मांगलिक कार्यों में शामिल होने की मंज़ूरी होगी. बता दें कि  भारतीय संविधान का अनुच्छेद 342 आदिवासी रीति-रिवाज और विशिष्ट सामाजिक परंपराओं को सरंक्षण प्रदान करता है, इसलिए इस अनुच्छेद के अनुसार समरथ मौर्या की एक साथ तीन दूल्हनों से विवाह गैर कानूनी नहीं माना जाएगा.

यूपी में बड़ा हादसा, बुलंदशहर में गंगा स्नान करने आए 5 लोग डूबे

यूपी के मंत्री गिरीश चंद्र यादव को चूहे ने काटा था, सांप का सोच-सोचकर पड़ गए बीमार

अब सुप्रीम कोर्ट से तलाक-ए-हसन को रद्द करने की मांग, जानिए तीन तलाक़ और इसमें क्या है फर्क ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -