अब तक की ख़बरें विस्तार से...

Aug 23 2018 03:13 PM
अब तक की ख़बरें विस्तार से...

देश में खुलने जा रहे हैं पोर्टेबल पेट्रोल पंप, ऐसे होगा भुगतान
नई दिल्ली : पहाड़ी और ग्रामीण इलाकों में अब जल्दी ही पोर्टेबल पेट्रोल पंप स्थापित किये जायेंगे. ऐसे ही पेट्रोल पंप चेक गणराज्य में भी लगाए गए हैं और उसी की तकनीक से देश में भी पेट्रोल पम्प लगाए जायेंगे जो किफायती भी होंगे और कम समय में आसानी से स्थापित किए जा सकेंगे. अधिक जानकारी के लिए बता दें, इन पेट्रोल पम्प को मात्र दो घंटे में स्थापित किया जा सकता है. चेक गणराज्य की कंपनी पट्रोकार्ड द्वारा ये तकनीक विकसित की गई है जिसे दिल्ली की एक इलेक्ट्रॉनिक कंपनी एलिंज ग्रुन इंडिया लेकर आ रही है. 

रोहतांग में खाई में गिरी कार, 11 लोगों की मौत
रोहतांग। हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर खतरनाक सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में 11 लोगों की मौके पर ही  मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, कुल्लू जिले के रोहतांग के पास यह हादसा हुआ। रोहतांग के पास राहनीनाला में एक स्कॉर्पियो खाई में गिर गई। इस हादसे में स्कॉर्पियो में सवार सभी लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, मरने वालों में 3 पुरुष, 5 महिलाएं और 3 बच्चे सामिल हैं। बताया जा रहा है कि स्कॉर्पियो मनाली से पांगी की ओर जा रही है, तभी यह हादसा हुआ। मरने वाले पांगी के रहने वाले थे। यह दो परिवारों के सदस्य थे। बताया  जा रहा है कि यह हादसा बुधवार देर रात हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है। मामले की  जांच जारी है। 


लम्बी बीमारी के बाद वित्त मंत्री के रूप में लौटे अरुण जेटली
नई दिल्ली। अपनी किडनी में तकलीफ की वजह से तीन महीने तक राजनीति और कामकाज से दूर रहने के बाद अरुण जेटली ने आज वित्त मंत्री का कार्यभार दोबारा संभाल लिया है। बीते 14 मई को उनकी किडनी की ट्रांसप्लांट सर्जरी हुई थी। इसके बाद वे लम्बे समय तक राजनीती से दूर रह कर घर पर आराम कर रहे थे। 

मॉब लीचिंग की घटनाओं के लिए GST और बेरोजगारी जिम्मेदार : राहुल गाँधी
नई दिल्ली। यूरोप दौरे पर निकले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने जर्मनी में अपने एक भाषण में मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं को जिम्मेदार ठहराया है। इसके साथ ही राहुल ने आतंकवाद जैसी घटनाओं के लिए भी दलितों, अल्पसंख्यकों को नजर अंदाज करना बताया है। दरअसल राहुल गाँधी अपने यूरोप दौरे पर निकले है जिसके तहत वे जर्मनी के हेम्बर्ग स्थित बूसेरियस समर स्कूल में छात्रों को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने यह बाते कही। राहुल ने कहा कि अगर देश के लोगों को विकास से बाहर रखा गया तो देश में आईएस जैसे आतंकी संगठन बन सकते हैं। 

डोनाल्ड ट्रम्प ने अब बराक ओबामा पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप
वाशिंगटन। पिछले कुछ समय से आरोपों में घिरे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अब दूसरो पर आरोप लगाना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में अब उन्होंने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पर भी आरोप लगा दिए है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बराक ओबामा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि बराक ओबामा के चुनाव अभियान में भी वित्तीय नियमों का उल्लंघन हुआ था और भ्रष्टाचार के मामले भी हुए थे। लेकिन उसका आसानी से निपटारा कर दिया गया था। ट्रम्प ने आज कई ट्वीट करते हुए ओबामा पर यह आरोप लगाए।

ख़बरें और भी...

देश में खुलने जा रहे हैं पोर्टेबल पेट्रोल पंप, ऐसे होगा भुगतान

रोहतांग में खाई में गिरी कार, 11 लोगों की मौत

अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से बदला जाएगा इस योजना का नाम

मध्यप्रदेश पाने की चाह में हनुमान की शरण में 'कमल'

छात्रा का यौन उत्पीड़न करने वाले शिक्षक की लोगों ने की धुनाई, नंगा कर शहर में घुमाया