अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से बदला जाएगा इस योजना का नाम

Aug 23 2018 10:20 AM
अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से बदला जाएगा इस योजना का नाम

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में  ‘सबका साथ-सबका विकास सड़क योजना’ का नाम बदलकर अब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने का फैसला लिया है. इस योजना के अंतर्गत  ग्रामीण क्षेत्रों में ढाई सौ से अधिक आबादी के राजस्व और गावों को पक्के सड़क मार्गों से जोड़ा जाएगा. 

कुर्बानी का मतलब बकरे की बलि नहीं, जानें खास बातें

इस मामले में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सभी मुख्य व अधीक्षण अभियंताओं को निर्देश जारी कर दिए है. यूपी के डिप्टी सीएम ने साफ़ निर्देश दिए कि दो लेन मार्ग से जोड़ने से बचीं 26 तहसीलों तक यह काम जल्द से जल्द पूरा किया जाए. उन्होंने इस कार्य को सितंबर के अंत तक किसी भी तरीके से शुरू करने के निर्देश दिए.

क्रिस्टल टावर में आग लगने से 4 की मौत

मौर्य ने बताया कि एशियन गेम्स या अन्य प्रतियोगिताओं में भारत के लिए पदक विजेताओं के गांव व कस्बों को सड़क से जोड़ने की योजना बनाई है. जानकारी के मुताबिक इंटर स्टेट कनेक्टिविटी में स्वीकृत 54 मार्गों का निर्माण कार्य प्रारंभ किया जा चूका है. साथ ही बता दें कि इन मार्गों में राज्य की सीमा पर एक प्रवेश द्वार बनाने की योजना भी है. यह द्वार कुछ चयनित गांवों में शहीदों के नाम पर बनाए जाएंगे.

खबरे और भी...

मध्यप्रदेश पाने की चाह में हनुमान की शरण में 'कमल'

छात्रा का यौन उत्पीड़न करने वाले शिक्षक की लोगों ने की धुनाई, नंगा कर शहर में घुमाया

शिप्रा से लेकर चम्बल तक मध्य प्रदेश की प्रमुख नदियों में विसर्जित होगी अटलजी की अस्थियां