अब खाइये जंक फूड्स और फिर कर लीजिये बस एक एक्सरसाइज
अब खाइये जंक फूड्स और फिर कर लीजिये बस एक एक्सरसाइज
Share:

हम आपको बता दें जंक फूड्स में कैलोरी और फैट अधिक मात्रा में होती है जिसके कारण शरीर में फैट एकत्रित हो जाता है। हालांकि अगर नार्मल लाइफस्टाइल की बात करें तो, रोजाना पुरूषों को 2500 कैलोरी और महिलाओं को 1800-2000 कैलोरी तक का ही सेवन करना चाहिए। लेकिन कई लोगों को इस बात की जानकारी नहीं होती है। इसलिए जब हम जंक फूड्स का सेवन करते हैं जो बिना किसी चिंता के अधिक खाने का सेवन कर लेते हैं।

आप भी पीजिये नीली चाय स्वास्थ को होंगे अनगिनत लाभ

इस तरह से करें कैलोरी कम  

जानकारी के लिए आपको बता दें चॉकलेट बार का सेवन करने के बाद 42 मिनट तक टहलें और 22 मिनट तक दौड़ने की कोशिश करें। फ्रेंच फ्राइज का सेवन करने के बाद 90 मिनट तक टहले और 50 मिनट तक दौड़ने की कोशिश करें। फ्राइड चिकन(3 पीस) का सेवन करने के बाद 142 मिनट तक टहलें और 70 मिनट तक दौड़ने की कोशिश करें। 1 पैकेड मैगी का सेवन करने के बाद आपको कम से कम 62 मिनट तक टहलने की कोशिश करें और लगभग 33 मिनट तक दौड़ लगाएं।

आपकी हड्डियों को मजबूत करने में सहायक होंगे देवदार के बीज

और भी है कई तरीके 

इसी के साथ रेगुलर मफीन का सेवन करने के बाद आपको 48 मिनट तक टहलना चाहिए और लगभग 25 मिनट तक दौड़ने की कोशिश करनी चाहिए। वही  पिज्जा का सेवन करने के बाद आपको 83 मिनट तक टहलना चाहिए और 43 मिनट तक दौड़ने की कोशिश करनी चाहिए। वही मीडियम मोचा कॉफी का सेवन करने के बाद 53 मिनट तक टहलें और 28 मिनट तक दौड़ने की कोशिश करें।

12वी का पेपर देखकर उड़े छात्र के होश, आया दिल का दौरा और हो गई मौत

महाशिवरात्रि के व्रत में करें इन चीज़ों का सेवन

शिवरात्रि के व्रत में ऐसे रखें अपनी सेहत का ख्याल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -