आप भी पीजिये नीली चाय स्वास्थ को होंगे अनगिनत लाभ
आप भी पीजिये नीली चाय स्वास्थ को होंगे अनगिनत लाभ
Share:

आप जानते हैं कि चाय का एक और प्रकार भी है जो कि खूबसूरत नीले रंग का होता है। नीली चाय को ‘ब्लू टी’ भी कहते हैं और यह सेहत के लिए उतनी ही लाभकारी है जितना कि अन्य हर्बल टी फायदेमंद होती है। इस चाय को बनाने के लिए बटरफ्लाई पिक फ्लावर को पानी के साथ उबाला जाता है। इसके सेवन से आपके स्वास्थ्य को बहुत से लाभ मिल सकते हैं। 

महाशिवरात्रि के व्रत में करें इन चीज़ों का सेवन

ऐसे फायदा पहुंचाएगी नीली चाय 

जानकारी के लिए बता दें नीली चाय में मौजूद विटामिन्स और मिनरल्स बालों और त्वचा के लिए लाभकारी होते हैं। त्वचा को जवां और बालों को घना बनाने के लिए ब्लू टी का सेवन करें। वही एक कप ब्लू टी का सेवन करने से आपके ब्लड शुगर का स्तर नियंत्रित रहता है जिससे मधुमेह की संभावनाएं कम होती हैं। इसी के साथ नीली चाय में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स आपको दिनभर ऊर्जावान बनाए रखमें मदद करते हैं। रोजाना एक कप ब्लू टी पीने से आपको थकान महसूस नहीं होती है।

शिवरात्रि के व्रत में ऐसे रखें अपनी सेहत का ख्याल

कई टॉक्सिन्स निकलते है बाहर  

इसी के साथ नीली चाय में अमीनो एसिड होता है जो सेहत के लिए बेहद लाभकारी हैं। यह डिप्रेशन और एंग्जायटी को कम करता है और तनाव से मुक्ति दिलाने में मदद करता है। वही नीली चाय में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स पाएं जाते हैं जो आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाते हैं। नीली चाय में बायोकंपाउड शरीर से टॉक्सिन्स निकालने में मदद करते हैं और सेहत के लिए लाभकारी होते हैं।

बंगाल सरकार दे रही युवाओं को नौकरी, 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका

40 हजार रु वेतन, नर्स पद पर नौकरियां

ये जड़ी बूटियां दूर करेंगी आपके दांतों की तकलीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -