जम्मू कश्मीर: छह पोलिंग बूथ पर देरी से शुरू हुआ मतदान, ईवीएम में आई समस्या

जम्मू कश्मीर: छह पोलिंग बूथ पर देरी से शुरू हुआ मतदान, ईवीएम में आई समस्या

श्रीनगर: देशभर में जारी लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के मतदान के अंतर्गत जम्मू-कश्मीर की दो लोकसभा सीटों में भी पूरे उत्साह से साथ मतदान शुरू हो चुका है। ज्यादातर मतदान केन्द्रों में वोटर्स में भारी उत्साह है जबकि छह पोलिंग स्टेशन में ईवीएम मशीन खराब होने से काफी देरी से वोटिंग शुरू हो पाई। सतवारी के नरवाल पाईं के मिडिल सकूल में पोलिंग बूथ 31 में सुबह सात बजे मतदान प्रक्रिया निर्धारित समय पर शुरू नहीं हो पाए। 

आंध्र प्रदेश: लोकसभा और विधानसभा के लिए मतदान जारी, सीएम नायडू ने डाला वोट

ईवीएम खराब होने की वजह से काफी समय तक मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए इंतजार करना पड़ा। लगभग एक घंटे के बाद मतदान प्रक्रिया सामान्य हो पाई। जम्मू-कुंजवानी बाईपास मार्ग पर पोलिंग बूथ नंबर 63 में सुबह 7.25 बजे तक ईवीएम मशीन खराब होने की वजह से मतदान शुरू नहीं हो पाया। यहीं हाल नवाबाद गलर्स हाई स्कूल में बने पोलिंग बूथ नंबर-84 और 81 में भी रहा। ईवीएम मशीन ठीक न होने की वजह से मतदाताओं को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा। इसके अलावा जम्मू के जानीपुर के मतदान केंद्र नंबर 2 में मशीन खराब होने के कारण मतदान डेढ़ घंटा लेट आरंभ हुआ। इस वजह से यहां वोट डालने के लिए लोगों की लंबी लाइन लग गई।

लोकसभा चुनाव: 9 बजे तक नोएडा में 15 और बिजनौर में 13.5 प्रतिशत मतदान, लोगों में उत्साह

राजौरी के गलर्स हाई स्कूल में बने पोलिंग बूथ नंबर-132 में भी मतदान 50 मिनट की दूरी से सुबह आठ बजे के लगभग शुरू हुआ। मेंढर स्थित मतदान केन्द्र नंबर- 108 और 109 में भी ईवीएम मशीन खराब हैं। वहां भी अभी तक वोटिंग शुरू नहीं हो पाई है। बिश्नाह के वार्ड नंबर-9 में ईवीएम मशीन खराब रही। इसी कारण सुबह 9.30 बजे तक वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग करने से वंचित रहे।

खबरें और भी:-

 

लोकसभा चुनाव: सीएम योगी ने किया ट्वीट, कहा- लोकतंत्र के महाकुम्भ में जरूर डुबकी लगाएं

लोकसभा चुनाव: नोटा पर बोले संघ प्रमुख, कहा- चुप रहने से कुछ नहीं होगा...

आज रायबरेली से अपना नामांकन दाखिल करेंगी सोनिया गांधी