लोकसभा चुनाव: नोटा पर बोले संघ प्रमुख, कहा- चुप रहने से कुछ नहीं होगा...

लोकसभा चुनाव: नोटा पर बोले संघ प्रमुख, कहा- चुप रहने से कुछ नहीं होगा...

नागपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में गुरुवार सुबह महाराष्ट्र की नागपुर सीट पर सबसे पहले वोट डालने पहुंचे लोगों में शामिल रहे. केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी यहां से भाजपा के प्रत्याशी हैं. वहीं कांग्रेस ने यहां से भाजपा के पूर्व सासंद नाना पटोले को चुनावी समर में उतारा है. भागवत के साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के महासचिव भैयाजी जोशी भी सुबह 6.50 बजे के लगभग महल इलाके में भउजी दफ्तरी स्कूल स्थित पोलिंग बूथ पहुंचे.

आयरलैंड में चोरों के हौंसले बुलंद, क्रेन से उखाड़ कर एटीएम चुराया

प्रेस वालों से बात करते हुए भागवत ने लोगों ने बड़े पैमाने पर मतदान करने की अपील की. उन्होंने कहा है कि, 'मतदान जरूरी और सभी के लिए एक अहम् जिम्मेदारी है. राष्ट्रीय सुरक्षा, विकास और पहचान के लिए वोट करें.' ईवीएम मे ‘नोटा’ की उपस्थिती पर भागवत ने कहा है कि क्या किसी को भी यह बताने की जरुरत है कि उसे क्या चाहिए.

राजनीति में सेवानिवृत्ति की उम्र तय नहीं हो सकती : सुमित्रा महाजन

उन्होंने कहा है कि, 'चुप्पी साधने से कुछ नहीं होगा, आपको हां या ना कहना ही होगा.' भैय्यू जोशी ने भी लोगों से वोट डालने की अपील की. उन्होंने कहा है कि, 'मैं उम्मीद करता हूं कि चुनाव के बाद सत्ता में आने वाली सरकार देश हित के लिए काम करेगी.' महाराष्ट्र में पहले चरण में लोकसभा की सात सीटों नागपुर, वर्धा, रामटेक, भंडारा-गोंदिया, चंद्रपुर, गढ़चिरौली-चिमूर और यवतमाल-वाशिम सीटों पर आज सुबह से वोट डाले जा रहे हैं. ये तमाम निर्वाचन क्षेत्र सूबे के विदर्भ क्षेत्र में आते हैं.

खबरें और भी:-

 

आज रोड-शो के बाद अमेठी से नामांकन पत्र दाखिल करेंगी स्मृति ईरानी

लोकसभा चुनाव: आज भागलपुर में गरजेंगे पीएम मोदी, जदयू प्रत्याशी के लिए मांगेंगे वोट

अमलापुरम लोकसभा सीट पर मतदान शुरू, कांग्रेस और तेदेपा में कड़ी टक्कर