आंध्र प्रदेश: लोकसभा और विधानसभा के लिए मतदान जारी, सीएम नायडू ने डाला वोट
आंध्र प्रदेश: लोकसभा और विधानसभा के लिए मतदान जारी, सीएम नायडू ने डाला वोट
Share:

विशाखापट्टनम: आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद प्रदेश में गुरुवार को पहली बार लोकसभा की 25 और विधानसभा की 175 सीटों पर मतदान सुबह सात बजे आरंभ हो चुका है. अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि कई जगहों पर ईवीएम में तकनीकी खराबी के कारण मतदान प्रक्रिया में कुछ देरी भी हुई. सीएम एन चंद्रबाबू नायडू और उनका परिवार प्रदेश की राजधानी अमरावती के उडावल्ली गांव स्थित पोलिंग बूथ में वोट डालने पहुंचे. 

लोकसभा चुनाव: नोटा पर बोले संघ प्रमुख, कहा- चुप रहने से कुछ नहीं होगा...

सीएम नायडू के बेटे नारा लोकेश मंगलगिरि विधानसभा क्षेत्र से तेदेपा के प्रत्याशी हैं जो उडावल्ली के अंतर्गत आता है. वाईएसआर कांग्रेस अध्यक्ष वाई एस जगमोहन रेड्डी ने भी कड्प्पा जिले के अपने पैतृक गांव पुलिवेन्दुला में मतदान किया, जहां से वे दोबारा चुनावी समर में हैं. प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी गोपाल कृष्ण द्विवेदी ने तदेपल्ली में मतदान करने के बाद बताया कि लगभग 50 स्थानों पर ईवीएम में तकनीकी खराबी की शिकायत प्राप्त हुई है.

आज रायबरेली से अपना नामांकन दाखिल करेंगी सोनिया गांधी

उन्होंने बताया है कि तकनीकी टीम ने मतदान केंद्र पर पहुंच कर समस्या का समाधान कर मतदान आरंभ करा दिया है. प्रदेश में कुल 3,93,45,717 वोटर हैं, जिनमें 1,94,62,339 पुरुष, 1,98,79,421 महिलाएं और 3,957 ट्रांसजेंडर मतदाता शामिल हैं. इनमें से 18-19 वायु वर्ग के 10.5 लाख वोटर पहली बार वोट करेंगे. राज्य में लोकसभा की 25 सीटों के लिए 319 प्रत्याशी और विधानसभा की 175 सीटों के लिए 2,118 प्रत्याशी मैदान में हैं. 

खबरें और भी:-

 

फूलों की बौछार और ढोल-नगाड़ों के साथ हो रहा मतदाताओं का स्वागत, देखें वीडियो

आयरलैंड में चोरों के हौंसले बुलंद, क्रेन से उखाड़ कर एटीएम चुराया

किसी भी राज्य में कांग्रेस से गठबंधन नहीं करेगी आप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -