लोकसभा चुनाव: 9 बजे तक नोएडा में 15 और बिजनौर में 13.5 प्रतिशत मतदान, लोगों में उत्साह

लोकसभा चुनाव: 9 बजे तक नोएडा में 15 और बिजनौर में 13.5 प्रतिशत मतदान, लोगों में उत्साह

लखनऊ: 2019 लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के तहत पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों और उत्तराखंड की सभी पांच लोकसभा सीटों के लिए सुबह 7 बजे से मतदान आरम्भ हो चुका है. कड़े सुरक्षा इंतज़ाम के बीच शुरू हुए मतदान में शुरू से ही लोगों का उत्साह देखने को मिल रहा है. मतदान शांतिपूर्ण ढंग से जारी है. शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे.

लोकसभा चुनाव: नोटा पर बोले संघ प्रमुख, कहा- कहा चुप रहने से कुछ नहीं होगा...

यूपी की 8 लोकसभा सीटों में हो रहे मतदान में अब तक के आकंड़ों के अनुसार, दादरी में 7.3 फीसद, जेवर 12.6 फीसद, हापुड़ में 10 फीसद, धौलाना में 11 फीसद, मुज़फ्फरनगर में 11 फीसद, सहारनपुर में 8 फीसद, नोएडा में 15 फीसद, शामली 10 फीसद, बिजनौर में 13.45 फीसद, मेरठ में 10 फीसद और बागपत में 11 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है. प्रथम चरण में यूपी के सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. केंद्रीय मंत्री वीके सिंह, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने अल-सुबह ही पोलिंग बूथ पहुंच मतदान किया.

आज रायबरेली से अपना नामांकन दाखिल करेंगी सोनिया गांधी

वहीं, उत्तराखंड की सभी  5 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. उनमें टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, अल्मोड़ा और नैनीताल पर वोटिंग शाम पांच बजे तक चलेगी. पांचों सीटों पर भाजपा और कांग्रेस समेत विभिन्न दलों के 52 उम्मीदवारों की राजनीतिक किस्मत का फैसला आज ईवीएम में कैद हो जायेगा, जिसके नतीजे 23 मई को सामने आएंगे. उत्तरांखड में भी दिग्गजों के बीच कांटे का मुकाबला है. 

खबरें और भी:-

 

फूलों की बौछार और ढोल-नगाड़ों के साथ हो रहा मतदाताओं का स्वागत, देखें वीडियो

आयरलैंड में चोरों के हौंसले बुलंद, क्रेन से उखाड़ कर एटीएम चुराया

किसी भी राज्य में कांग्रेस से गठबंधन नहीं करेगी आप