जगन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने आंध्र प्रदेश में शानदार जीत दर्ज की

अमरावती: आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने जिला परिषद प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों, जिला परिषद और मंडल परिषदों के चुनावों में जीत हासिल की है, जिसके लिए रविवार को हुई मतगणना हुई। पार्टी ने 10047 में से 5,998 निर्वाचन क्षेत्रों में जीत दर्ज करके मंडल परिषद प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों (एमपीटीसी) स्तर पर बड़ी संख्या में निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल की है।

मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली युवाजन श्रमिक रायथू (वाईएसआर) कांग्रेस पार्टी ने 515 सीटों में से 502 जेडपीटीसी हासिल की है। 20 सितंबर को अंतिम परिणाम के अनुसार, वाईएसआरसीपी ने 10047 में से 5,998 निर्वाचन क्षेत्रों में जीत दर्ज करके एमपीटीसी स्तर पर बड़ी संख्या में निर्वाचन क्षेत्र जीते।

इसके विपरीत, चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली तेलुगु देशम पार्टी जो अपनी खोई हुई जमीन को फिर से हासिल करने की कोशिश कर रही थी, उसने केवल 826 मंडल निर्वाचन क्षेत्र और छह जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र जीते हैं। इस दौरान सर्वसम्मति से 126 उम्मीदवार चुने गए। इस जीत के साथ, वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) ने संसदीय, विधानसभा, नगरपालिका से लेकर पंचायत तक सभी स्तरों पर बहुमत हासिल किया है। तेदेपा ने फरवरी 2021 में हुए ग्राम पंचायत चुनावों में भी हार का स्वाद चखा था। कुप्पम विधानसभा क्षेत्र में 89 पंचायतें हैं, सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी ने 75 जीती हैं और टीडीपी 14 तक ही सीमित है।

मूसलाधार बारिश से बेहाल हुए बंगाल के हाल, अगले 24 घंटों तक जारी किया गया भारी बारिश का अलर्ट

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन के 'उत्तर-दक्षिण' विभाजन से निपटने के लिए मिशन का किया अनावरण

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई को जान से मारने की धमकी देने वाला हुआ गिरफ्तार

चरणजीत सिंह चन्नी ने ली पंजाब के नए सीएम के रूप में शपथ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -