ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन के 'उत्तर-दक्षिण' विभाजन से निपटने के लिए मिशन का किया अनावरण

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने देश के लंबे समय से चले आ रहे "उत्तर-दक्षिण" विभाजन से निपटने की योजना की घोषणा की, जिसके लिए उन्होंने बैंक ऑफ इंग्लैंड के पूर्व मुख्य अर्थशास्त्री एंडी हाल्डेन को लेवलिंग अप टास्कफोर्स के प्रमुख के रूप में नियुक्त किया।

डाउनिंग स्ट्रीट ने रविवार को कहा कि यह ब्रिटेन के हर हिस्से को समतल करने के लिए एक सरकारी केंद्रीय मिशन का हिस्सा था जिसमें उत्तर और मध्य इंग्लैंड में मजदूर वर्ग के क्षेत्रों की तुलना में लंदन और दक्षिण-पूर्व को धनी क्षेत्रों के रूप में देखा जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एजेंडे के प्रभारी सरकारी विभाग को एक नया नाम भी दिया गया था - डिपार्टमेंट फॉर लेवलिंग अप, हाउसिंग एंड कम्युनिटीज। इस पहल को उत्तरी इंग्लैंड के तथाकथित "रेड वॉल" क्षेत्रों में अपनी कंजरवेटिव पार्टी के लिए समर्थन बनाए रखने के जॉनसन के तरीके के रूप में भी देखा जाता है।

2019 के मध्यावधि चुनाव में, इन क्षेत्रों ने मुख्य विपक्षी लेबर पार्टी का समर्थन करने से मुंह मोड़ लिया, जो परंपरागत रूप से श्रमिक वर्ग के परिवारों का प्रतिनिधित्व करती है। टास्क फोर्स को संयुक्त रूप से जॉनसन और माइकल गोव द्वारा स्थापित किया गया है, जिन्हें कुछ दिन पहले लेवलिंग अप के लिए राज्य सचिव के रूप में नामित किया गया था। डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा कि गोव ब्रिटेन के हर हिस्से में ठोस सुधार के कार्यक्रम को वितरित करने के लिए क्रॉस-व्हाइटहॉल प्रयास चलाएगा क्योंकि देश कोविड -19 महामारी से पुनर्निर्माण करता है।

ये है भारत की सबसे रहस्यमयी झील

यूनेस्को ने अफगानिस्तान के स्कूलों की लड़कियों के बहिष्कार पर व्यक्त की गहरी चिंता

इजरायली बलों के साथ संघर्ष के बाद 217 फिलीस्तीनी हुए घायल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -