मूसलाधार बारिश से बेहाल हुए बंगाल के हाल, अगले 24 घंटों तक जारी किया गया भारी बारिश का अलर्ट

सोमवार की तड़के से कोलकाता और आसपास के जिलों में भारी बारिश हुई, जिससे सप्ताह के पहले कार्य दिवस पर सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। मौसम विभाग ने कम से कम एक और दिन और बारिश की संभावना जताई है। सुबह एक से सात बजे तक शहर के विभिन्न स्थानों पर 100 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई, जिससे कई महत्वपूर्ण मार्ग और निचले इलाके घुटने तक पानी में डूब गए।

क्षेत्रीय मेट्रोलॉजिकल निदेशक जीके दास ने कहा, "बंगाल की उत्तर-पश्चिम खाड़ी से गंगीय पश्चिम बंगाल में चक्रवाती परिसंचरण की गति और मजबूत नमी के कारण, कोलकाता और इससे सटे उत्तर और दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, हुगली और पुरबा मेदिनीपुर में भारी वर्षा हो रही है। ।" उन्होंने कहा कि कोलकाता नगर निगम के ड्रेनेज पंपिंग स्टेशनों में धापा में 136 मिमी, कालीघाट में 115 मिमी और बालीगंज में 109 मिमी बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग ने कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के ज्यादातर जिलों में मंगलवार सुबह तक और तेज बारिश या आंधी चलने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के अनुसार, 24 घंटे की अवधि के दौरान जिन अन्य स्थानों पर भारी वर्षा दर्ज की गई, उनमें दक्षिण 24 परगना में कैनिंग (113 मिमी), साल्ट लेक (112.8 मिमी) और कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके में दमदम (95 मिमी) शामिल हैं। आंकड़े। काम पर जाने की कोशिश कर रहे लोगों को सार्वजनिक परिवहन प्राप्त करने में मुश्किल हो रही थी क्योंकि मूसलाधार बारिश के कारण सार्वजनिक बसों और टैक्सियों की संख्या बहुत कम हो गई थी।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन के 'उत्तर-दक्षिण' विभाजन से निपटने के लिए मिशन का किया अनावरण

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई को जान से मारने की धमकी देने वाला हुआ गिरफ्तार

चरणजीत सिंह चन्नी ने ली पंजाब के नए सीएम के रूप में शपथ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -