चरणजीत सिंह चन्नी ने ली पंजाब के नए सीएम के रूप में शपथ

कांग्रेस के नए विधायक दल के नेता चरणजीत सिंह चन्नी  ने पंजाब के 16वें सीएम के रूप में शपथ ग्रहण कर चुके है. शपथ ग्रहण का ये कार्यक्रम चंडीगढ़ में आयोजित किया गया था. पंजाब के नए  मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शपथ ग्रहण समारोह से पूर्व रूपनगर के एक गुरुद्वारे में पूजा-अर्चना की थी. चरणजीत सिंह चन्नी  पंजाब के पहले दलित सीएम बने है.

जहां यह भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब के नए मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी. इसके साथ ही कांग्रेस नेता ओपी सोनी ने पंजाब के मंत्री पद की शपथ ग्रहण की है. हम बता दें कि 58 वर्षीय चन्नी दलित सिख समुदाय से संबंध रखते हैं और अमरिंदर सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री रहे. वह रूपनगर जिले के चमकौर साहिब विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. चन्नी को हमेशा से ही कैप्टन अमरिंदर सिंह का विरोधी कहा जा रहा है. 

चन्नी का जन्म 1963 में हुआ:  3 बार विधायक पद  पर काम कर चुके चन्नी अपने 4 भाइयों के साथ चंडीगढ़ के पास खरड़ में जॉइंट फैमली में रहते है. चन्नी का जन्म 1963 में कुराली के समीप पंजाब के भजौली गांव में हुआ था. जिसके बाद उनका परिवार मलेशिया में बस गया था जहां उनके पिता कार्य करते थे, लेकिन वे 1955 में इंडिया लौट आए और पंजाब के SAS नगर जिले के खरार शहर में रहने लगे. संयोग से, परिवार रविवार को अपने बड़े बेटे की सगाई का जश्न सेलिब्रेट कर रहा था, जब उन्हें चंडीगढ़ में पंजाब कांग्रेस भवन में दिन भर की व्यस्त बातचीत और फ्लिप-फ्लॉप के बाद सर्वसम्मति से कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता के रूप में चुना गया था.

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा बयान, कहा- "असम बन रहा दूसरा कश्मीर... "

ई-श्रम पोर्टल शुरू होने के बाद से अब तक 1 करोड़ से अधिक श्रमिकों का हुआ पंजीकरण

उत्तर प्रदेश सरकार ने त्योहारी सीजन के लिए जारी किए नए दिशानिर्देश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -