INLD छोड़ चुके दुष्यंत चौटाला ने जींद में बुलाई रैली, करेंगे नई पार्टी का ऐलान
INLD छोड़ चुके दुष्यंत चौटाला ने जींद में बुलाई रैली, करेंगे नई पार्टी का ऐलान
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा की इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) में दो फाड़ होने के बाद अजय चौटाला के बेटे दुष्यंत चौटाला ने आज जींद में एक रैली का आयोजन किया है. समस्त हरियाणा सम्मेलन नाम की इस रैली में अजय चौटाला के बड़े बेटे और सांसद दुष्यंत चौटाला अपनी नई राजनितिक पार्टी कि घोषणा करने वाले हैं. अभी हाल ही में आईएनएलडी ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए दुष्यंत और दिग्विजय चौटाला को पार्टी से बाहर कर दिया गया था. जिसके बाद चौटाला परिवार में दरार आ गई है और अजय चौटाला के बेटे दुष्यंत और दिग्विजय ने अपनी पार्टी बनाने का निर्णय लिया है. 

चुनाव प्रचार में सीएम योगी आदित्यनाथ रहे सबसे आगे, सबसे ज्यादा थी डिमांड

उल्लेखनीय है कि जब INLD से दुष्यंत और दिग्विजय चौटाला को निलंबित किया गया था, उसके बाद दोनों ने 17 नवंबर को पार्टी से अलग जाकर एक रैली आयोजित की थी. वहीं दुष्यंत के चाचा अभय चौटाला को ये बात और नागवार गुजरी जिसके बाद उसी दिन उन्होंने भी अपना शक्ति प्रदर्शन करने का निर्णय किया था. इस बार भी ऐसा ही कुछ हो रहा है. जब दुष्यंत आज जींद में अपनी पार्टी की घोषणा करने वाले हैं तब चंडीगढ़ में अभय चौटाला ने कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. ऐसे में ये माना जा रहा है कि अभय ने ऐसा इसलिए किया है ताकि स्पष्ट हो सके कि पार्टी का कौन सा नेता और विधायक INLD के समर्थन है और कौन नई बनने वाली JJP के साथ खड़े हैं.

असम पंचायत चुनाव में दूसरे चरण का मतदान जारी

आपको बता दें कि अजय सिंह चौटाला की नई पार्टी का नाम 'जननायक जनता पार्टी' रखा गया है. साथ ही नई पार्टी के झंडे को लेकर भी करीब-करीब फैसला लिया जा चुका है. पारम्पारिक हरे रंग के साथ पीले रंग को भी झंडे में स्थान दिया गया है. फिलहाल अजय सिंह चौटाला जेल में बंद है. ऐसे में उनके बेटे और लोकसभा के सबसे युवा सांसद दुष्यंत के कंधों पर नई पार्टी की जिम्मेदारी रहेगी. 

खबरें और भी:-

 

मुज़फ्फरनगर: इस इलाके के लोगों ने किया लोकसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार, पहले मांग रहे अपना अधिकार

विधानसभा चुनावों की थकान कुछ इस तरह मिटा रहे है 'शिवराज'

निर्वाचन में लापरवाही बरतने पर 206 कर्मियों पर गिरी गाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -