असम पंचायत चुनाव में दूसरे चरण का मतदान जारी
असम पंचायत चुनाव में दूसरे चरण का मतदान जारी
Share:

गुवाहाटी: देश में इस समय जहां पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए हैं। तो वहीं दूसरी ओर असम में पंचायत चुनाव हो रहे हैं। जानकारीे के अनुसार बता दें कि 10 जिलों में पंचायत चुनावों के दूसरे व आखिरी चरण का मतदान शुरू हो चुका है। वहीं बता दें कि इन सीटों के लिए चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम को खत्म हो गया। इसके साथ ही बता दें कि इस दौर की लगभग 10 हजार सीटों के लिए 35 हजार उम्मीदवार मैदान में हैं। 

केंद्रीय मंत्री अठावले को युवक ने बीच सभा में मारा थप्पड़, वायरल हुआ वीडियो

वहीं बता दें कि इसके लिए 9,428 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। साथ ही बता दें कि असम में भाजपा सत्ता में है इसी लिए पार्टी की प्रदेश में परीक्षा मानी जा रही है। पिछले काफी समय से यहां एनआरसी का मुद्दा गर्माता रहा है। यहां हम आपको बता दें कि सत्ताधारी बीजेपी, असम गण परिषद, कांग्रेस, ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट एआईयूडीएफ, ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस एआईटीएमसी ने इस चुनाव में जीत के लिए कड़ी मेहनत की है। इसके साथ ही चुनाव में किसी भी तरह की अवांछित गतिविधि को रोकने के लिए भारी पुलिसबल तैनात किया गया है। 

डीआरआई की बड़ी कार्रवाई, तस्करों 21 करोड़ का सोना किया जब्त

गौरतलब है कि वोटों की गिनती 12 और 13 दिसंबर को होगी। वहीं ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि पहले दूसरे चरण के मतदान में सत्ताधारी बीजेपी, कांग्रेस और एजीपी के बीच कांटे की टक्कर होगी। असम गण परिषद सरकार में भागीदार भी है लेकिन पंचायत चुनाव में दोनों आमने सामने हैं।


खबरें और भी

महाराष्ट्र में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, एक ही झटके में चले गई 11 जिंदगियां

कर्मचारियों में बैंकों के विलय के खिलाफ जागी नाराज़गी, 26 दिसंबर को करेंगे हड़ताल

जम्मू कश्मीर: पिछले 15 घंटों से जारी है मुठभेड़, अब तक दो आतंकी हुए ढेर

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -