चुनाव प्रचार में सीएम योगी आदित्यनाथ रहे सबसे आगे, सबसे ज्यादा थी डिमांड
चुनाव प्रचार में सीएम योगी आदित्यनाथ रहे सबसे आगे, सबसे ज्यादा थी डिमांड
Share:

नई दिल्ली: देश के पांच राज्यों में हाल ही में विधानसभा चुनाव हुए। जानकारी के अनुसार बता दें कि इन चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। वहीं बता दें कि सभी राज्यों के चुनाव के एग्जिट पोल भी आ गए हैं। साथ ही बता दें कि चुनाव से पहले सभी पार्टियों ने जमकर मेहनत की है, सभी पार्टियों के प्रत्याशियों ने अपने-अपने इलाकों में ताबड़तोड़ रैलियां कीं। बता दें कि केवल प्रत्याशी ही नहीं बल्कि पार्टियों के स्टार प्रचारकों ने भी बेहद मेहनत की और अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील की, कांग्रेस की तरफ से पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने बतौर स्टार प्रचारक कई रैलियां और जनसभा की है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने अपने कई स्टार प्रचारक मैदान में उतारे।

असम पंचायत चुनाव में दूसरे चरण का मतदान जारी

यहां बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह जैसे दिग्गज समेत उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी को भी स्टार प्रचारक के रूप में उतारा था। वहीं बता दें कि इसमें सबसे खास प्रचार रहा योगी आदित्यनाथ का, योगी आदित्यनाथ ने पांच राज्यों मे हुए विधानसभा चुनाव के लिए सबसे ज्यादा प्रचार किया। इसके साथ ही बता दें कि इस मामले में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को भी पछाड़ दिया। प्रचार रैलियों और जनसभा में वो दोनों से ही ज्यादा पसंद किए गए और दोनों से आगे निकल गए। योगी आदित्यनाथ ने पांच में से चार राज्यों ने प्रचार किया, उन्होंने मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में प्रचार किया। उन्होंने मिजोरम में किसी भी तरह का प्रचार नहीं किया।

मुज़फ्फरनगर: इस इलाके के लोगों ने किया लोकसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार, पहले मांग रहे अपना अधिकार

गौरतलब है कि चार राज्यों में प्रचार करने के बाद भी उन्होंने नरेंद्र मोदी और अमित शाह से ज्यादा रैलियां की। वहीं बता दें कि उन्होंने कुल 74 जनसभा की, इनमें से राजस्थान में 26, छत्तीसगढ़ में 23, मध्य प्रदेश में 17 और तेलंगाना में 8 जनसभा की, वहीं पांच राज्यों का मिलाकर नरेंद्र मोदी ने 32 और अमित शाह ने 58 रैलियां की। वहीं अमित शाह ने 12 रोड शो किए और 31 संगठन बैठक में शामिल हुए। उन्होंने कम्युनिटी ग्रुप की 34 बैठक, 19 धार्मिक और सांस्कृतिक समारोह और 154 अन्य कार्यक्रमों में भी शिरकत की है। वहीं बता दें कि पार्टी का कहना है कि योगी आदित्यनाथ की रैलियों की संख्या से साफ हो रहा है कि वो कितने पसंद किए जा रहे हैं।


खबरें और भी

भांजे-भांजियों और बहनों की भलाई के लिए मामा का आना अनिवार्य है - शिवराज सिंह चौहान

राजस्थान चुनाव: पहले कहा था वसुंधरा को मोटी, अब मांग रहें हैं माफ़ी

विधानसभा चुनावों की थकान कुछ इस तरह मिटा रहे है 'शिवराज'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -