निर्वाचन में लापरवाही बरतने पर 206 कर्मियों पर गिरी गाज

निर्वाचन में लापरवाही बरतने पर 206 कर्मियों पर गिरी गाज

रायपुर: निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान लापरवाही करने वाले 206 अधिकारी और कर्मचारियों पर आयोग ने कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार बता दें कि शुक्रवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने बताया कि 114 लोगों को निलंबित किया गया है। वहीं बता दें कि 24 कर्मचारियों के वेतनवृद्धि पर रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही निर्वाचन ड्यूटी और ट्रेनिंग के दौरान लापरवाही करने पर 63 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं। 

राजस्थान चुनाव: संदिग्ध हालत में सड़क पर पड़ी मिली ईवीएम, निर्वाचन विभाग में मचा हड़कंप

वहीं बता दें कि अभी कई प्रकरणों की जांच चल रही है। इसके बाद और भी लोगों पर गाज गिर सकती है। इसके साथ ही विधानसभा चुनाव में एक लाख 15 हजार 593 डाक मत पत्र के लिए पूरे प्रदेश से आवेदन मिले थे। इसमें सही पाए गए 88 हजार 141 लोगों को पोस्टल बैलेट जारी किए गए थे। उक्त जानकारी देते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने इसमें निर्वाचन ड्यूटी चार हजार 441 और 14 हजार 430 सेवा मतदाता शामिल है, अभी तक 57 हजार डाकमत पत्र मिले हैं। बाकी लोग मतगणना के एक घंटे पूर्व तक डाक मत पत्र जमा कर सकते हैं। 

कांग्रेस की ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर की गई SIT जांच की मांग को हाईकोर्ट ने किया खारिज

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने ऐसे कर्मचारियों को हटाया है जो लापरवाही करते हुए पाए गए हैं। वहीं बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान कई अनि​यमिताएं पाई गई थी। जिसे देखते हुए चुनाव आयोग ने सख्त रवैया अपनाया है। वहीं बता दें कि कुछ दिनों पूर्व ही ईवीएम को लेकर भी ​कांग्रेस पार्टी द्वारा विरोध दर्ज कराया गया था। 


खबरें और भी 

जम्मू-कश्मीर: पंचायत चुनाव में आठवें चरण के लिए मतदान जारी

लोकसभा चुनाव: भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने पर अब माधुरी ने किया बड़ा खुलासा

राजस्थान चुनाव: राज्य में पिछली बार से कम हुआ मतदान, लेकिन इस बार काफी कुछ हुआ नया