इंडिगो विमान ने इमरजेंसी घोषित की,रास्ता बदलकर जयपुर की जगह पहुंचाया मुंबई

Jan 16 2020 12:08 PM
इंडिगो विमान ने इमरजेंसी घोषित की,रास्ता बदलकर जयपुर की जगह पहुंचाया मुंबई

पुणे से जयपुर जा रहे विमान में अचानक इमरजेंसी घोषित कर दी गई थी. यह मामला इंडिगो एयरलाइंस से जुड़ा हुआ है. कंपनी के इस निर्णय से निश्चित तौर पर यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा है. इंडिगो ने इमरजेंसी घोषित करने के बाद विमान को मुंबई के लिए डायवर्ट कर दिया गया. इंडिगो के विमानों को लेकर उठाए जा रहे, सवालों के बीच फुल इमरजेंसी घोषित होने के पीछे कई अटकलें लगाई जा रही हैं. इंडिगो के पीआरओ की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आज सुबह 4: 26 पर, पुणे-जयपुर उड़ान (6E-6129) के लिए पूर्ण आपातकाल घोषित किया गया.सुबह 4 बजकर 26 मिनट पर फुल इमरजेंसी घोषित की गई, जिसे 4 बजकर 43 मिनट पर वापस ले लिया गया.यह फ्लाइट सुबह 4:36 बजे मुंबई में सुरक्षित रूप से उतरी.

निर्भया कांड: दोषियों ने अब तक नहीं बताई अपनी आखिरी इच्छा, कब मिलेंगे परिवार से

फ्लाइट के डायवर्ट करने की वजह का खुलासा इंडिगो ने नही किया है. लेकिन खबरों के मुताबिक, इंजन में आई खराबी के कारण ये कदम उठाया गया है. इंजन की खामियों को लेकर डीजीसीए पहले भी इंडिगो को चेतावनी दे चुका है. बता दें कि डायवर्ट की गई इंडिगो का यह 320 नियो विमान है. वैसे, इंडिगो के नियो विमान को लेकर पहले ही कई सवाल पहले खड़े हो चुके हैं. हालांकि, जब तक भारतीय नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आ जाता है, तब तक कुछ भी कहना जल्‍दबाजी होगी.

Punjab असेंबली: विधानसभा में हंगामा होने की संभावना, CAA के खिलाफ लाया जा सकता है प्रस्ताव

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नियो विमानों को लेकर इंडिगो एयरलाइन को डीजीसीए की ओर से चेतावनी दी चुकी है. दरअसल, डीजीसीए ने इंडिगो से पुराने ए-320 नियो विमानों की जगह नए ए-320 नियो विमान शामिल करने को कहा है. बता दें कि इंडिगो के पुराने ए-320 नियो विमानों को उसके प्रैट एंड व्हिटनी (पीएंडडब्ल्यू) इंजनों में खराबी आने के कारण उड़ान पर रोक लगा दी गई थी. डीजीसीए इंडिगो को 31 जनवरी तक खामियों वाले इंजन लगे सभी 97 ए-320 नियो विमानों को लेकर अल्‍टीमेटम जारी कर चुका है. इंडिगो बताया जा चुका है कि इन विमानों के परिचालन से बाहर करने या फिर उन्हें खड़ा करने के लिए तैयार रहे.

CDS बिपिन रावत ने आतंकवाद को लेकर कही बड़ी बात, कूटनीतिक तरीको के उपयोग पर दिया जोर

ईरानी विदेश मंत्री जरीफ का भारत आगमन, तनाव कम करने में दिल्ली को बताया महत्वपूर्ण पक्ष

उत्तराखंड में फिर बिगड़ा मौसम, आज हो सकती है भारी बारिश और ओलावृष्टि