CDS बिपिन रावत ने आतंकवाद को लेकर कही बड़ी बात, कूटनीतिक तरीको के उपयोग पर दिया जोर

Jan 16 2020 11:40 AM
CDS बिपिन रावत ने आतंकवाद को लेकर कही बड़ी बात, कूटनीतिक तरीको के उपयोग पर दिया जोर

डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने पद संभालने के बाद से ही काम करना प्रारंभ कर दिया है. बिपिन रावत आतंकवाद के मामले में किसी भी प्रकार की कमी नही रखना चाहते है. इसलिए आंतकवाद पर भारत की स्थिति स्पष्ट करने के लिए बिपिन रावत ने कहा कि आतंकवाद को प्रायोजित करने वाले देशों को कूटनीतिक तौर पर अलग- थलग किया जाना चाहिए. फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स द्वारा ब्लैकलिस्ट करना इसका एक समाधान है.

अनुराग तुड़वाएगा विराज और प्रेरणा की शादी, कोमोलिका को लगेगा बड़ा झटका

इसके अलावा उन्होंने कहा कि जो देश आतंकवाद को प्रायोजित कर रहे हैं, वे आतंकी नेटवर्क के खिलाफ वैश्विक लड़ाई का हिस्सा नहीं हो सकते. आपके ऐसे साथी नहीं हो सकते, जो आतंकवाद पर वैश्विक युद्ध में भाग ले रहे हैं और आतंकवाद को प्रायोजित कर रहे हैं.सीडीएस रावत ने यह बात वैश्विक कूटनीति पर आयोजित कार्यक्रम रायसीना डायलॉग-2020 में बगैर नाम लिए पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कही.

‘कसौटी जिंदगी के 2’ में विराज - प्रेरणा की शादी में होगा बड़ा हादसा, कोमोलिका ने चली नई चाल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले जनरल बिपिन रावत ने कहा कि अगर हमें लगता है कि आतंक के खिलाफ लड़ाई का अंत होने वाला है, तो हम गलत हैं. जबतक आतंकवाद को प्रायोजित करने या बढ़ावा देने वाले देश हैं, तबतक हमें इस भय के साथ जीना होगा. आतंकवाद के अंत के लिए हमें इसके जड़ पर करारा प्रहार करना होगा. जनरल रावत ने यह भी कहा कि अमेरिका ने जिस तरह 9/11 के बाद आंतकवाद के खिलाफ अभियान चलाया, केवल इसी तरह से अभी से आतंकवाद का अंत हो सकता है. उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक युद्ध शुरू की. ऐसा करने के लिए आपको आतंकवादियों को अलग-थलग करना होगा. जो भी आतंकवाद को प्रायोजित कर रहा है उसके खिलाफ खड़ा होना होगा. 

फिल्म 'कुली नंबर 1' पर बोले वरुण- 'गोविंदा और करिश्मा कपूर...'

Naagin 4 : वृंदा को देने के लिए मौत नयनतारा ने रचा नया षड्यंत्र

इस बंगाली अभिनेत्री ने लगाया अरिंदम सील पर गंभीर आरोप, #Metoo अभियान में फंसे मशहूर निर्देशक