इमरान ने भी माना वे नहीं है 'नोबेल शांति पुरस्कार' के हक़दार, दिया हैरान करने वाला बयान

Mar 04 2019 06:12 PM
इमरान ने भी माना वे नहीं है 'नोबेल शांति पुरस्कार' के हक़दार, दिया हैरान करने वाला बयान

इस्लामाबाद : भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव के दौरान पाकिस्तान की संसद में प्रधानमंत्री इमरान खान को 'नोबेल शांति पुरस्कार' देने की मांग उठी थीं, इसकी चर्चा न केवल भारत और पाक में जोर-शोर से हुई थे, बल्कि इस दौरान पाक के पीएम इमरान ने विदेशी मीडिया की भी खूब सुर्खियां बटोरी थी. भारत में इस पर इमरान खान के काफी खिली उड़े थी, जबकि अब इमरान ने भी इस पर सफाई दे दी है. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान की संसद में इमरान खान को नोबेल शांति पुरस्कार देने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया था, लेकिन आज PM इमरान खान ने अपनी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए बता दिया कि वे इसके हकदार नही है. इमरान ने खुद यह बयान देते हुए कहा है कि वह इस पुरस्कार के सम्‍मान के लायक नहीं हैं और इस दौरान उन्‍होंने अपने ट्वीटर अकाउंट में एक ट्वीट भी किया है. 

पाकिस्तान के PM इमरान खान ने ट्वीट करते हुए बताया कि "मैं नोबेल शांति पुरस्कार का पात्र नहीं हूं." हालांकि उन्होंने आगे यह भी लिख दिया कि, "इस पुरस्कार के लिए वहीं व्यक्ति पात्र होगा, जो कश्मीरी लोगों की भावनाओं के अनुरूप कश्मीर समस्या को सुलझा सके तथा शांति एवं मानवीय विकास का मार्ग प्रशस्त कर सके. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को रिहा किये जाने के बाद पाकिस्तान के PM इमरान खान को 'नोबेल शांति पुरस्कार' देने की आवाज जोरों-शोरो से उठी थी. 

दिग्विजय सिंह ने मांगे एयर स्ट्राइक के सबूत, इमरान खान को भी दी बधाई

भारत में इस पाकिस्तानी एक्टर को किया जा रहा ट्रोल, बचाव में उतरीं तापसी

अमित शाह का इमरान खान से सवाल, आखिर पुलवामा हमले पर क्यों हैं मौन ?

सिद्धू ने फिर दिया पाकिस्तान का साथ, कहा- 'आपका नेक काम...'