इन राज्यों में भारी बारिश के आसार, जानें पूरी रिपोर्ट
इन राज्यों में भारी बारिश के आसार, जानें पूरी रिपोर्ट
Share:

बीते कई दिनों से मौसम बिगड़ा हुआ है. मौसम विभाग की तरफ से भी काफी दिनों से मौसम बिगड़ने की चेतावनी जारी की जा रही है. अब जहां कई राज्यों में तेज बारिश हो भी रही है तो देश के बाकी राज्यों में भी जल्द बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आने वाले दिनों में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल-सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम-मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिज़ोरम-त्रिपुरा के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

सुबह सात बजे से पहले निकलने वालों पर होगी सख्ती

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान-मुज़फ्फराबाद, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़-दिल्ली, पश्चिम राजस्थान, गुजरात क्षेत्र, तटीय कर्नाटक, केरल-माहे, लक्षद्वीप, छत्तीसगढ़ और झारखंड के लिए भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने यह चेतावनी आने वाले पांच दिनों के जारी की है. इससे उम्मीद लगाई जा सकती है. देश के ज्यादातर हिस्सों में कई दिनों तक लगातार बारिश हो सकती है. वहीं, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मध्यप्रदेश के भोपाल और बिहार के पटना से भारी बारिश की तस्वीरें साझा की गई हैं.

दिल्ली दंगा मामला: फैसल फारूकी को जेल या बेल ? हाई कोर्ट लेगी फैसला

सोमवार को उत्तर बिहार के कई जिलों में भी जमकर बारिश हुई. इससे जनजीवन अस्तव्यस्त रहा. इस बीच गंडक, कमला बलान, गंगा समेत अन्य नदियों के जलस्तर में वृद्धि जारी रही. पश्चिम चंपारण के दियारा और दरभंगा जिले के निचले इलाकों की स्थिति खतरनाक होती जा रही है. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में उत्तर और पूर्वी बिहार में भारी बारिश की चेतावनी दी है. विभाग ने बिहार के अररिया, किशनगंज, फारबिसगंज, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा समेत कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, पटना में गंगा नदी का जल-स्तर वर्तमान में 45 मीटर पर बना हुआ है, जो इस क्षेत्र में भारी वर्षा के बाद फिलहाल खतरे के निशान से नीचे है.

आसान होगा हवाई सफर ! Air India करने जा रही है ये काम

उत्तराखंड पहुंचा मानसून, भारी बारिश से यमुनोत्री हाईवे बंद

हरिद्वार कुंभ 2021 के कार्यों के लिए 405 करोड़ का मिला बजट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -