सुबह सात बजे से पहले निकलने वालों पर होगी सख्ती

पुरे देश में कोरोना वायरस के कारण लगा हुआ लॉकडाउन अब धीरे धीरे खुल रहा है | इसके साथ ही सुबह सात बजे से पहले मार्निंग वॉक पर निकलने वाले लोगों पर पुलिस अब सख्ती कम करेगी। वहीं एसपी सिटी श्वेता चौबे के अनुसार शहर में शाम सात से सुबह सात बजे तक लॉकडाउन लागू रहता है।इसके साथ ही ऐसे में नियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।इसके साथ ही  लगातार मिल रही शिकायतों के बाद एसपी सिटी श्वेता चौबे ने सुबह पांच से सात बजे तक सिपाहियों की स्पेशल ड्यूटी लगाई है। वहीं इसे लेकर जागरूक लोग पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ लगातार कंट्रोल रूम में भी फोन कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक नगर श्वेता चौबे ने नियम तोड़ने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई को पुलिस की स्पेशल ड्यूटी लगाई है। 

वहीं उन्होंने बताया कि हर थाने की चीता मोबाइल और थाना पुलिस सुबह पांच से सात बजे तक ऐसे इलाकों में भ्रमण करेगी जहां पर लोग काफी संख्या में आते हैं।रुद्रप्रयाग में स्टेजिंग एरिया समेत तहसील व जिला कार्यालय में तैनात 85 कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है।वहीं  एक सप्ताह पूर्व स्टेजिंग एरिया में तैनात राजस्व उप निरीक्षक समेत तहसील के चार अन्य कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद डीएम के निर्देश पर तहसील व जिला कार्यालय समेत स्टेजिंग एरिया में तैनात सभी कर्मचारियों के सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजे गए थे। वहीं सोमवार को दूसरे राज्यों से देहरादून जिले पहुंचे 795 लोगों को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद क्वारंटीन किया गया। वहीं मौजूदा समय में 607 कोरोना पॉजिटिव हैं। 

इनमें से 144 का इलाज चल रहा है। वहीं, 146 लोगों के सैंपल लिए गए, जबकि तीन लोगों की रैंडम सैंपलिंग की गई। आंगनबाड़ी कार्यकताओं ने 19256 लोगों की सामुदायिक निगरानी का कार्य किया।होम क्वारंटीन किए गए 140 लोगों के स्वास्थ्य की भी जानकारी ली। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की 32 टीमों ने कंटेनमेंट जोन में 501 लोगों की सामुदायिक निगरानी का कार्य किया।इसके साथ ही  फ्लाइट से 219 प्रवासी जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। जहां स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उन्हें होटल में क्वारंटीन किया गया। 252 लोगों को फ्लाइट से दूसरे राज्य भेजा गया। इसके अलावा 19697 श्रमिकों को मनरेगा के जरिये रोजगार दिया गया। निबंधन कार्यालयों में 130 रजिस्ट्री हुई। 

जम्मू कश्मीर: आतंक के खात्मे में जुटी इंडियन आर्मी, पुलवामा एनकाउंटर में ढेर किए दो दहशतगर्द

ट्रोल्स को जवाब देने के लिए सोनाक्षी ने शेयर किया वीडियो, कहा- 'सिर्फ एक ही विनर है और वह मैं हूं'

SBI में खाता खुलवाना हुआ बिलकुल आसान, बिना कागज़ात के महज 5 मिनिट में खुल जाएगा अकाउंट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -