हरिद्वार कुंभ 2021 के कार्यों के लिए 405 करोड़ का मिला बजट
हरिद्वार कुंभ 2021 के कार्यों के लिए 405 करोड़ का मिला बजट
Share:

अगले साल तीर्थ नगरी हरिद्वार में होने वाले महाकुंभ की तैयारियों के लिए बजट तो मिल गया है, अब समय पर निर्माण कार्य पूरे करने के लिए दमखम दिखाने की बारी है। कोरोना काल के बीच निर्माण कार्यों को वक्त पर पूरा करने की एक बड़ी चुनौती भी है। वहीं, सरकार का दावा है कि कुंभ के सभी कार्य समय से पहले पूरे कर लिए जाएंगे। महाकुंभ 2021 के लिए शहरी विकास विभाग की ओर से आस्था पथ, पैदल पुल, फुटपाथ, ओवर ब्रिज, सड़क, पेयजल, पार्किंग समेत तमाम अस्थायी और स्थायी निर्माण कार्यों के लिए 405 करोड़ का बजट जारी किया जा चुका है। 

वहीं, केंद्र की ओर से भी कुंभ की तैयारियों के लिए 365 करोड़ का बजट राज्य सरकार को मिला है। हालांकि सरकार की ओर से पांच हजार करोड़ की वित्तीय सहायता की मांग की गई थी।इसके साथ ही सरकार को केंद्र से और बजट मिलने की उम्मीद है। प्रदेश सरकार ने कुंभ के निर्माण कार्यों के लिए 405 करोड़ की धनराशि अपने संसाधन से दी है।वहीं  निर्माण कार्य करने वाले विभागों को बजट तो मिल गया है, लेकिन कोरोना काल के साथ इन कार्यों को समय पर पूरा करने की एक बड़ी चुनौती है। अगले साल होने वाले महाकुंभ के लिए अब कम ही समय बचा है

जानकारी के लिए बता दें की ऐसे में निर्माण कार्यों में तेजी लाने के लिए दमखम दिखाने की जरूरत है।महाकुंभ के सभी कार्य आयोजन से पहले पूरे कर लिए जाएंगे। शासन और विभागीय स्तर पर निर्माण कार्यों की लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है। मैं व्यक्तिगत रूप से निर्माण कार्यों का भौतिक निरीक्षण भी कर रहा हूं। प्रदेश सरकार की ओर से अपने वित्तीय संसाधन से कुंभ की तैयारियों के लिए 405 करोड़ का बजट दिया जा चुका है।

जम्मू कश्मीर: आतंक के खात्मे में जुटी इंडियन आर्मी, पुलवामा एनकाउंटर में ढेर किए दो दहशतगर्द

ट्रोल्स को जवाब देने के लिए सोनाक्षी ने शेयर किया वीडियो, कहा- 'सिर्फ एक ही विनर है और वह मैं हूं'

SBI में खाता खुलवाना हुआ बिलकुल आसान, बिना कागज़ात के महज 5 मिनिट में खुल जाएगा अकाउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -