दिल्ली में जमकर हो रही बरसात, इन शहरों में भी बारिश के आसार

कोरोना काल में देश की राजधानी दिल्ली में झमाझम बारिश प्रारंभ हो गई है. वहीं उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में अगले कुछ घंटों में बारिश का अनुमान है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज दिल्ली में सामान्य तौर पर बादल छाए रहने मध्यम बारिश का अनुमान जताया है. आइएमडी  दिल्ली के  उप निदेशक आनंद शर्मा ने कहा कि जैसा कि हमने पहले कहा था, मानसून 25 जून को दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में आ जाएगा. इसलिए कल स्वाभाविक रूप से बारिश होने वाली है और इस क्षेत्र में मानसून आने की घोषणा की  जाएगी. वहीं, आइएमडी लखनऊ के अनुसार उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में अगल तीन घंटे में बारिश के आसार हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कन्नौज, इटावा, औरैया जिले और आसपास के क्षेत्र में (भारतीय समयानुसार दोपहर 2.25 तक) बारिश की संभावना है.

जबलपुर का ये सरकारी स्कूल सुविधाओं में दे रहा है निजी स्कूलों को मात

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों में गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ और दिल्ली के शेष हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हो रही हैं. समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में पारा कुछ गिर है, जहां कुछ स्थानों पर बारिश भी हुई. मौसम विभाग ने कहा कि मानसून के उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में दो दिनों के भीतर पहुंचने की संभावना है. इसने बुधवार और गुरुवार को दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है.

दस पुलिसकर्मीयों को कोरोना ने बनाया अपना शिकार, एक ही जगह मिले 15 संक्रमित मरीज

इसके अलावा राजस्थान में गर्मी प्रकोर जारी है. मंगलवार को गंगानगर में अधिकतम तापमान 43.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जैसलमेर, बीकानेर, चूरू और जयपुर में अधिकतम तापमान क्रमश: 43 डिग्री, 42.8 डिग्री, 42.1 डिग्री और 40.2 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार अजमेर और कोटा में पारा क्रमश: 39.5 डिग्री और 37.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार इस बीच, सोमवार से राज्य के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हुई.मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान अजमेर, उदयपुर, कोटा, जयपुर और भरतपुर संभाग में मध्यम से भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है.

नेपाल की आबोहवा से परेशान हाथियों ने यूपी की ओर किया प्रस्थान, जानें पूरी बात

मौसम ने ली करवट और बारिश ने मचाई तबाही, घरों में घुसा पानी

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ दिग्विजय सिंह ने किया विरोध, साइकिल पर निकाला मार्च

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -