मौसम ने ली करवट और बारिश ने मचाई तबाही, घरों में घुसा पानी
मौसम ने ली करवट और बारिश ने मचाई तबाही, घरों में घुसा पानी
Share:

देहरादून: आज इस बात से कोई भी अनजान नहीं है कि दुनियाभर में आपदाओं के साथ बीमारियों ने भी अपना कहर बरसाना शुरू कर दिया है, वहीं इन सभी के साथ मानसून ने भी अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. जंहा इस बार मानसून दो दिन की देरी से उत्तराखंड प्रदेश पहुंच चुका है. वहीं 23 जून 2020 यानी मंगलवार को राज्य में मानसून पहुंच गया और आज बुधवार को मानसून की बारिश ने लोगों को डरा दिया. दक्षिण-पश्चिमी मानसून दो दिन की देरी से प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में पहुंच गया है. जंहा बीते मंगलवार को कुमाऊं मंडल के ज्यादातर और गढ़वाल मंडल के कुछ हिस्सों में मानसून ने अपनी दस्तक दी. शेष हिस्सों में अगले 48 घंटों के दौरान मानसून के पहुंचने का अनुमान है. जंहा आज प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. 

मौसम विभाग के अनुसार आज यानी बुधवार को भी अधिकांश क्षेत्रों में मौसम खराब होने की चेतावनी दी जा चुकी है. वहीं इस बारें में मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने जानकारी दी है कि आज देहरादून, टिहरी, नैनीताल, चंपावत और पिथौरागढ़ जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. बागेश्वर में हुई बारिश से जल भराव हो गया. यहां घरों में पानी घुस गया. बागेश्वर में सरयू नदी उफान पर है. यहां पुलिस नदी के समीप न जाने की अपील कर रही है.

हम बता दें कि कालाढूंगी-हल्द्वानी मार्ग भाखड़ा जंगल में मुख्य हाईवे में विशाल पेड़ गिर गया. जिसके कारण एक कार उस पेड़ की चपेट में आ गई. उसमें सवार शिक्षक बाल-बाल बचे. आवाजाही बंद होने से दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई. हल्द्वानी बरेली रोड, गौरा पड़ाव गौला गेट के पास उफनाई गौला के तेज बहाव में कई डंपर बह गए.

मध्य प्रदेश में जल्द होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बोली ये बात

उज्जैन : पीपीई किट पहनकर अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री, पॉजिटिव मरीज के जाने हाल

मध्य प्रदेश में 183 नए कोरोना संक्रमित मिले, मरीजों का आकंड़ा 12261 पहुंचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -