कई सीरियल में भूमिका निभा चुके है अनुज सचदेवा
कई सीरियल में भूमिका निभा चुके है अनुज सचदेवा
Share:

अनुज सचदेवा एक भारतीय अभिनेता और मॉडल हैं। वहीँ वह आज अपना जन्म दिन मना रहे है, सचदेवा ने टेलीविजन विज्ञापनों और टीवी शो में काम किया है। उन्होंने कहा कि इस तरह के रूप फिल्मों में काम किया Hawaa Hawaai ; एक रोमांटिक कॉमेडी, लव शगुन और दो पंजाबी फिल्में; पॉलीवुड में हानी और पुलिस। सचदेवा लंबे समय से चल रहे टेलीविजन शो जैसे सबकी लाडली बेबो , रोमांस ड्रामा छांछन और इत्ती सी ख़ुशी का भी हिस्सा रहे हैं। हाल ही में, उन्हें कलर्स के लोकप्रिय शो स्वरागिनी - जद्दीन रिशु के सुर में साहिल सेनगुप्ता की भूमिका में नज़र आए थे।

निजी जीवन: अनुज सचदेवा का जन्म दिल्ली में हुआ था। अपने अभिनय करियर को उतारने से पहले, सचदेवा अपने पिता के साथ जूते बनाने के व्यवसाय में काम कर रही थीं। वह एक योग्य जूता डिजाइनर भी है। उन्होंने अपने पिता के आग्रह पर अपने मॉडलिंग और अभिनय करियर की शुरुआत की। सचदेवा ने ली स्ट्रैसबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट से मेथड एक्टिंग का कोर्स भी किया है। वह उर्वशी ढोलकिया के बॉयफ्रेंड थे। वे रियलिटी-डांस शो नच बलिए में भाग लेते हैं और चौथे रनर-अप के रूप में आते हैं।

कैरियर: सचदेवा रियलिटी शो एमटीवी रोडीज के सीजन 3 में दिखाई दीं। रोडीज के बाद , उन्होंने औपचारिक रूप से अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2007 की हिंदी फिल्म दिल्ली हाइट्स में कैमियो के साथ की। उन्होंने खुद को ग्रासिम मिस्टर इंडिया पेजेंट के लिए नामांकित किया। सचदेवा को मिस्टर फोटोजेनिक और बेस्ट टैलेंट की ट्रॉफी दी गई। उनका मॉडलिंग करियर यहीं से आगे बढ़ा और उन्होंने कई विज्ञापनों में काम किया और बॉलीवुड एक्टर्स अनुष्का शर्मा , दीपिका पादुकोण , ईशा गुप्ता , सैयामी खेर और सनी लियोन के साथ काम किया।

सचदेवा ने स्टार प्लस ' सबकी लाडली बेबो के साथ टेलीविजन पर डेब्यू किया। बाद में वे ज़ी टीवी के फ़िर सुबाह होगी में दिखाई दिए, जहाँ उन्होंने ठाकुर आदित्य सिंह की भूमिका निभाई, जो एक पुरुषवादी था। सचदेवा ने स्क्रिप्ट के प्रति अरुचि व्यक्त करते हुए उस वर्ष बाद में शो छोड़ दिया।स्ट्रैसबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट में मेथड एक्टिंग का कोर्स करने के लिए वह कुछ महीनों के लिए न्यूयॉर्क चले गए।सचदेवा 2013 में फरहान खान के प्रतिस्थापन के रूप में सोनी टीवी के छांछन में शामिल हुईं। सचदेवा को राजन शाही ने सोनी टीवी पर अपने शो इत्ती सी खुशी के पुरुष नायक के रूप में साइन किया था। उसके बाद उन्हें कलर्स टीवी पर रश्मि शर्मा टेलीफिल्म्स लिमिटेड स्वरागिनी - जोडिन रिश्टन के सुर में साहिल सेनगुप्ता के रूप में देखा गया। सचदेवा अपनी इत्ती सी ख़ुशी की सह-कलाकार स्मृति कालरा के साथ अमिताभ बच्चन -होस्टेड कौन बनेगा करोड़पति के एक एपिसोड में दिखाई दिए।

Google ने लॉन्च किया अपना नया स्मार्ट स्पीकर, जानिए क्या है खास

Google फोटो एप्लिकेशन को मिला नया संस्करण

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, जल्द लॉन्च होने वाला है इंफीनिक्स हॉट 9 प्रो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -