गोवा के मंत्री ने ऑनलाइन खेल PUBG को बताया राक्षस

Feb 11 2019 04:06 PM
गोवा के मंत्री ने ऑनलाइन खेल PUBG को बताया राक्षस

पणजी : प्रदेश के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने ऑनलाइन खेल 'प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड्स' यानि PUBG को एक राक्षस बताया है और उन्होंने कहा कि राज्य में इस पर रोक लगाने के लिए कानून बनाए जाने की जरूरत है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान मंत्री ने कहा कि यह खेल हर घर में 'राक्षस का रूप ले चुका है और छात्र इसे खेलने में व्यस्त हैं तथा अपनी पढ़ाई पर उनका ध्यान नहीं है।

उत्तराखंड विधानसभा : सत्र शुरू होते ही जहरीली शराब के मुद्दे पर हुआ जोरदार हंगामा

बच्चों के मस्तिष्क पर डालता है गहरा प्रभाव 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंत्री ने कहा, 'पबजी पर रोक लगाने वाले राज्यों के बारे में मुझे जानकारी नहीं है लेकिन कानून बनाया जाना चाहिए ताकि सुनिश्चित हो सके कि गोवा में इस पर प्रतिबंध है।' उन्होंने कहा कि पाबंदी के मुद्दे पर मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को ही कोई फैसला लेना चाहिए। बताया जा रहा है यह वीडियो गेम बच्चों के लिए खतरनाक हैं। ये बच्चों के जीवन और मस्तिष्क पर नकारात्मक प्रभाव डालते हैं।

आज से शुरू होगा उत्तराखंड में बजट सत्र, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

और भी कई जगह हुए इसके नुकसान

जानकारी के लिए बता दें कि जनवरी में गुजरात के शिक्षा विभाग ने एक सर्कुलर जारी कर डिस्ट्रिक्ट प्राइमरी एजुकेशन ऑफिसर्स को निर्देश दिए थे कि प्राइमरी स्कूलों में पबजी पर पाबंदी लगाने के लिए जरूरी कदम उठाएं। कई यूजर्स को एक साथ खेलने की सुविधा देने वाले ऑनलाइन गेम प्लेयर अननोन्स बैटलग्राउंड्स का शॉर्ट फॉर्म पबजी है। वही बता दें इस ऑनलाइन गेम्स ने अस्पतालों में बाल मरीजों की संख्या भी बढ़ा दी है। 

प्रयागराज : 65 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किया अब तक शाही स्नान

महाराष्ट्र के सोलापुर में पुलिस चेकिंग के दौरान हमले में एक की मौत

करतारपुर कॉरिडोर : किसानों की मांग सुन मुस्कुराकर चल दिए पीडब्ल्यूडी सचिव