करतारपुर कॉरिडोर : किसानों की मांग सुन मुस्कुराकर चल दिए पीडब्ल्यूडी सचिव

Feb 10 2019 04:17 PM
करतारपुर कॉरिडोर : किसानों की मांग सुन मुस्कुराकर चल दिए पीडब्ल्यूडी सचिव

अमृतसर : भारत-पाक सीमा के समीप स्थित दर्शन स्थल पर शनिवार को पीडब्ल्यूडी के सचिव की अगुवाई में विशेष टीम पहुंची। टीम के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग प्रधिकरण के प्रोजेक्ट डायरेक्टर भी थे। टीम ने भारत-पाक सीमा पर पहुंचकर करतारपुर कॉरिडोर निर्माण के लिए जायजा लिया। इस मौके पर डीसी गुरदासपुर, एसडीएम, तहसीलदार भी मौजूद रहे। जैसे ही पीडब्ल्यूडी के सचिव दर्शन स्थल पर पहुंचे तो किसानों ने उन्हें रोक लिया और जमीन का उचित मुआवजा दिए जाने पर चर्चा की। 

जहरीली शराब सेवन से हुई मौतों पर बोले सीएम योगी 'दोषियों को बक्शा नहीं जायेगा'

किसान मांगे सरकारी नौकरी 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार चर्चा के दौरान कुछ किसानों ने सचिव को यहां तक कहा कि वह अपनी सारी जमीन फ्री में देने को तैयार हैं लेकिन शर्त है कि सरकार उनके हर परिवार के हर सदस्य को सरकारी नौकरी दे। यह सुनकर सचिव मुस्कराकर चले गए। इस पर किसानों ने भड़कते हुए कहा कि सरकारें वैसे तो सीमावर्ती क्षेत्रों को बढ़ावा देने और विकास की बात करती हैं, लेकिन जब जमीन का मुआवजा देने की बात आती है तो कहती है जमीन का मूल्य कम है, क्योंकि यह जमीनी सीमावर्ती क्षेत्र में आती हैं। 

जम्मू कश्मीर: रविवार की सुबह से ही चल रहा एनकाउंटर, 4 आतंकियों के छिपे होने की आशंका

प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकारों के इन दोहरे मापदंड से किसान खासे नाराज हैं।वहीं पीडब्ल्यूडी के सचिव ने कहा कि उनके आने का मकसद है कि करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण कार्य को शुरू किया जाए। उन्होंने कॉरिडोर को लेकर पूरा जायजा लिया। वही उनका प्रयास होगा कि निश्चित समय पर कॉरिडोर का निर्माण पूरा किया जाए। 

देशभर में अब भी बरकरार है स्वाइन फ्लू का कहर, अब तक हुई इतनी मौते

वित्त मंत्री के रूप में सीएम जयराम ठाकुर कर रहे है हिमाचल का बजट पेश

Asus OMG Days सेल, सबसे सस्ता बिक रहा आसुस का सबसे शानदार स्मार्टफोन