आज से शुरू होगा उत्तराखंड में बजट सत्र, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

Feb 11 2019 12:17 PM
आज से शुरू होगा उत्तराखंड में बजट सत्र, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

देहरादून : प्रदेश में विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू होने जा रहा है। प्रदेश सरकार का बजट 15 फरवरी को सदन में रखा जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रुद्रपुर में प्रस्तावित रैली को देखते हुए 14 फरवरी को सदन नहीं चलेगा। कार्यमंत्रणा समिति ने रविवार को 11 से 15 फरवरी तक के कार्यक्रमों पर मुहर लगा दी। सोमवार को बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल बेबी रानी मौर्य राज्यपाल बनने के बाद पहली बार सदन में अभिभाषण करेंगी।

प्रयागराज : 65 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किया अब तक शाही स्नान

ऐसा होगा इस बार सत्र 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार विधानसभा अध्यक्ष ने रविवार को सत्र की तैयारियों की समीक्षा की। सर्वदलीय बैठक में उन्होंने व्यवस्थित और शांतिपूर्ण तरीके से सदन के संचालन के लिए सभी का सहयोग मांगा। जिस पर सभी प्रतिनिधियों ने सहयोग का भरोसा दिलाया। विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि 11 फरवरी को पहली पाली में राज्यपाल का अभिभाषण होगा। दूसरी पाली में वह अभिभाषण को पारित कराएंगे। 

महाराष्ट्र के सोलापुर में पुलिस चेकिंग के दौरान हमले में एक की मौत

कई प्रस्ताव लाये जायेंगे 

प्राप्त जानकारी के अनुसार 12 और 13 फरवरी को अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का प्रस्तुतिकरण और चर्चा का कार्यक्रम तय हुआ है। 15 फरवरी को इस वित्तीय वर्ष का बजट सदन में पेश किया जाएगा। कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में विधान सभा उपाध्यक्ष, संसदीय कार्य मंत्री, नेता प्रतिपक्ष मौजूद थे। जानकारी के अनुसार आर्थिक तौर पर पिछडे़ सामान्य वर्ग के लोगों के लिए 10 फीसदी आरक्षण का विधेयक बजट सत्र में लाया जाएगा। संसदीय कार्यमंत्री के अनुसार, सदन के पटल पर पांच विधेयक रखे जाएंगे। 

करतारपुर कॉरिडोर : किसानों की मांग सुन मुस्कुराकर चल दिए पीडब्ल्यूडी सचिव

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, पांच दुर्दांत आतंकियों को किया ढेर

जहरीली शराब सेवन से हुई मौतों पर बोले सीएम योगी 'दोषियों को बक्शा नहीं जायेगा'