ऐसे पा सकते है आप भी फूड प्वाइजनिंग से छुटकारा

हम आपको बता दें फूड प्वाइजनिंग के कारण उल्टी, पेट दर्द, डायरिया, अपच आदि समस्याएं पैदा हो सकती है ऐसे में कुछ भी खाने-पीने में अत्यधिक सावधानी बरतनी चाहिए। फूड प्वाइजनिंग के बाद आपका पाचन तंत्र कमजोर हो जाता है जिसके कारण आपको ऐसे खाद्य पदार्थों का सेवन करना चाहिए जो कि पाचन तंत्र पर ज्यादा दबाव नहीं डालते हैं। 

पैन किलर आपके दर्द को बंद कर के दे सकती है कोई बड़ी बीमारी

ऐसे हो सकता है फायदा 

जानकारी के लिए बता दें फूड प्वाइजनिंग के कारण शरीर में पानी की काफी कमी हो जाती है। ओआरएस का घोल पीने से शरीर में पानी की कमी दूर हो जाती है। ओआरएस का घोल आप घर पर भी बना सकते हैं। इसके अलावा एक कटोरी पानी में एक चम्मच नमक और एक चम्मच चीनी मिलाएं। इस घोल को आप हर थोड़ी-थोड़ी देर में पी सकते हैं। वही केला दस्त की समस्या को कम करता है साथ ही यह फाइबर, पोटेशियम आदि से भरपूर होता है। इसका सेवन करने से पेट सही रहता है इसलिए फूड प्वाइजनिंग के बाद केले का सेवन किया जा सकता है।

बालों में अधिक तेल लगाना हो सकता है हानिकारक

और भी है कई कारगार उपाय 

इसी के साथ शहद का सेवन फूड प्वाइजनिंग के बाद भी कर सकते हैं। शहद में एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं जो कि पाचनतंत्र के संक्रमण को कम कर देता है इसलिए फूड प्वाइजनिंग के बाद इलायची पाउडर के साथ शहद का सेवन करना लाभकारी होता है। इसी के साथ फाइबर पाचन तंत्र पर दबाव नहीं डालता और आसानी से पच जाता है इसलिए फूड प्वाइजनिंग के बाद आप फाइबर युक्त फल जैसे सेब, चुकंदर आदि का सेवन कर सकते हैं।

फेसवॉश यूज़ करने से पहले जान लें आपकी स्किन के लिए सही है या नहीं

तनाव के कारण होती हैं आपको ये शरीर की बीमारियां, इन टिप्स को करें फॉलो

झट से दूर होंगे मुंह के छाले अपनाएं ये घरेलु नुस्खे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -