बालों में अधिक तेल लगाना हो सकता है हानिकारक

सभी कहते हैं कि बालों में तेल लगाना चाहिए जिससे उनकी जेड मजबूत होती हैं. लेकिन कई बार ये आपके बालों के लिए नुकसान भी पैदा कर सकता है. अगर आप सोचते है कि ज्यादा तेल लगाने से आपके बाल घने और काले रहेंगे तो हो सकता आपकी ये सोच गलत भी साबित हो सकती है. आज हम आपको बताते है कि ज्यादा तेल लगाने से क्या क्या नुकसान हो सकता है. आप भी यही सोचते हैं तो जान लें तेल लगाने के नुकसान.  

बालों को साफ करने में परेशानी
आपको कभी भी अधिक समय तक अपने बालों में तेल नहीं लगाना चाहिए क्योंकि इससे आपके सिर में तेल जमा हो जाता है और शैम्पू करते समय भी वह आसानी से निकल नहीं पाता है.

सिर में पिंपल्स होना
असल में हमारे बालों के अंदर सिर की त्वचा कुदरती तौर पर कुछ मात्रा में प्राकृतिक तेल पैदा करती है. जिसकी मदद से सिर में नमी बनी रहती है, पर यदि हम हर समय अधिक तेल का उपयोग करती हैं, तो इससे सिर के अंदर अधिक नमी हो जाएगी. जिसके कारण सिर की त्वचा में फोड़े फुंसी होने की संभावना रहती है.

चेहरे पर मुंहासों की वजह
आपकी त्वचा यदि ऑयली है तो आपको अपने सिर पर ज्यादा समय तेल नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि इससे आपके चेहरे पर भी पिंपल्स निकल आते हैं. असल में जब आप अपने सिर पर तेल लगाती हैं, तो इसकी कुछ मात्रा आपके चेहरे पर भी लग जाती है और आपके चेहरे पर गंदगी जमा हो जाती है.

स्कैल्प का कमजोर होना
यदि आप तेल लगाकर घर से बाहर जाती हैं तो आपके बालों में मिट्टी जमा हो जाती है. जिस कारण आपके बालों की जड़ें कमजोर हो जाती हैं तथा आपके बाल असमय ही झड़ने लगते हैं.

चमकदार बालों से दूसरों को इम्प्रेस करना चाहती हैं ट्राई करें ये चीज़

बाउंसी हेयर्स के लिए अपनाएं ये टिप्स, नहीं दिखेंगे चपटे बाल

बालों में नहीं करनी ऑइलिंग तो इन तरीकों से भी बना सकते हैं सॉफ्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -