फेसवॉश यूज़ करने से पहले जान लें आपकी स्किन के लिए सही है या नहीं
फेसवॉश यूज़ करने से पहले जान लें आपकी स्किन के लिए सही है या नहीं
Share:

हर कोई अपने चेहरे को फेस वाश से धोना पसंद करते हैं. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि आप चाहते तो हैं कि चेहरा खूबसूरत बन जाए लेकिन उसका उल्टा ही असर होने लगता है. इसके लिए ये जानना जरुरी है कि आपका फेस वाश सही है या गलत. फेसवाश से मुंह को धोने के बाद भी चेहरे पर कई तरह की समास्याएं उत्पन्न हो जाती हैं, जो यह दर्शाती है कि आपका फेसवाश खराब हैं. तो चलिए आपको बता दें कि कैसे पता करें आपका फेसवाश आपकी स्किन के लिए खराब हैं. 

* मुहांसे 
मुहांसे होने के पीछे वैसे तो कई कारण है लेकिन आपको बता दें कि गलत फेसवाश के कारण भी चेहरे पर मुहांसे निकल सकते हैं. अगर हमेशा कुछ दिन के अंतराल पर आपको मुहांसे निकल रहे हैं तो अपना फेसवाश बदल दें. फेसवाश लेते समय इस बात का ध्यान ज़रूर दें कि उसमें बेनजोयल पेरोक्साइड ज़रूर हो.

* ड्राई स्किन 
अगर आपकी स्किन टाइट हो जाती है तो आपका फेसवाश आपकी स्किन टाइप के हिसाब से सही नहीं है. अगर आपकी स्किन ड्राई है तो हैल्योरोनिक एसिड वाले फेसवाश का इस्तेमाल करें. इससे चेहरे की नमी बरकरार रहती है.

* चेहरे पर लाल धब्बे 
फेसवाश से मुंह धुलने के बाद अगर चेहरे पर लाल धब्बे नज़र आने लगें तो समझ लें कि आप गलत फेसवाश का इस्तेमाल कर रहे हैं. खासतौर पर नाक और गालों पर लाल धब्बे नजर आने लगते हैं. इससे छुटकारा पाने के लिए बिना महक वाले और ग्लिसरीन या हैल्योरोनिक एसिड युक्त फेसवाश का इस्तेमाल करें.

* जलन 
अगर आप स्किन में होने वाली जलन से परेशान रहते हैं तो एक बार अपने क्लींजर और फेसवाश को ज़रूर चेक करें. चेहरे पर मौजूद धूल के कण और गलत फेसवाश का कॉम्बिनेशन मिलकर चेहरे को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचाते हैं और इससे चेहरे पर खुजली और जलन होने लगती है. इसलिए सल्फेट फ्री वाले फेसवाश का प्रयोग करें.

चेहरे को चमकदार बनाने के लिए अपनाये ये टिप्स, महिला दिवस बन जायेगा और भी खास

गालों पर जम रहा एक्स्ट्रा फैट तो इन टिप्स को अपनाएं

होममेड क्लींजर अपनाएं और अपने चेहरे को नुकसान से बचाएँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -