पैन किलर आपके दर्द को बंद कर के दे सकती है कोई बड़ी बीमारी

अक्सर हम पैन किलर ले लेते हैं जिससे हमारी परेशानी तो दूर हो जाती है लेकिन हम बाद में जो नुकसान होता है उससे हहम अनजान रहते हैं. पैन किलर आपके दर्द को तुरंत ही बंद कर देता है लेकिन डॉक्टर आपको इसकी सलाह कभी नहीं देता. ये शरीर को नुकसान पहुंचाती है जिसे बहुत कम लोग जानना चाहते है, और जो जानते है फिर भी इसका सेवन करते है. आज हम आपको बतायेंगे की ज्यादा मात्रा में इनका सेवन करने से शरीर को नुकसान पहुँचता है.

* पैन किलर्स दवाए आपके खून को पतला कर सकती है और खून की रासायनिक सरंचना बदल जाती है. इस बदलाव की वजह से ब्लड डिस्क्रेसिया बीमारी हो सकती है. परिणाम स्वरूप व्यक्ति की जान भी जा सकती है. 

* पैन किलर्स के ज्यादा इस्तेमाल से किडनी भी खराब हो जाती है. इनके सेवन से धीरे धीरे डैमेज होने लगती है और सही तरह से काम नही करती है. 

* पैन किलर्स की वजह पेट सम्बन्धित समस्या भी हो जाती है. पैन किलर की ज्यादा मात्रा में लेने से सीने में जलन, खट्टी डकारे, उल्टी जैसी समस्याए होने लग जाती है. 

* प्रेगनेंसी के समय तो पैन किलर लेने के बारे में सोचे ही मत क्यूंकि इससे माँ और बच्चा दोनों को ही जान का खतरा बना रहता है. 

* ज्यादा पैन किलर लेने से सांस लेने में तकलीफ होने लग जाती है जो अस्थमा की की बीमारी का इजाफा करती है. 

तनाव के कारण होती हैं आपको ये शरीर की बीमारियां, इन टिप्स को करें फॉलो

गाजर से बढ़ाएं आँखों की रौशनी

हैल्दी हार्ट के लिए इन चीज़ों का करें सेवन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -