सिकंदराबाद की बहुमंजिला इमारत में आग लगने से मचा हाहाकार
सिकंदराबाद की बहुमंजिला इमारत में आग लगने से मचा हाहाकार
Share:

हैदराबाद: सिकंदराबाद में गुरुवार  की रात्रि एक बहुमंजिला इमारत स्वप्नलोक कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लग गई। इस बीच भीषण आग की चपेट में आकर 6 लोगों की मौत हो चुकी है। पुल‍िस का बोलना है क‍ि मरने वालों में चार महिलाएं शामिल हैं। दमकल कर्मियों ने 7 अन्य लोगों को बचा लिया। हैदराबाद के जिलाधिकारी अमॉय कुमार ने बोला है कि पीड़ितों की मौत धुएं के कारण दम घुटने के कारण से हो गई है। वहीं एक मृतक, जिसकी उम्र 20 के आसपास कही जा रही है, उन्होंने  गांधी अस्पताल में दम तोड़ दिया। वे वारंगल, महबूबाबाद और खम्मम जिलों के रहने वाले थे और बोला जाता था कि वे इमारत से संचालित होने वाली एक कंपनी के कर्मचारी थे।

4 घंटे की मशक्कत के उपरांत दमकम कर्मियों ने स्वप्नलोक परिसर की तीसरी मंजिल से शुरू हुई आग पर काबू पाया और 8 मंजिला इमारत की ऊपरी मंजिलों तक फैल चुकी है,  इसमें कई कार्यालय हैं। अधिकारियों ने कहा कि बचाव कार्य अब भी जारी है, क्योंकि धुआं अभी तक साफ नहीं हो पाया है। दमकल की दस गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं और आग बुझाने के अभियान में लगी हुई।

इमारत से उठती तेज लपटों से आसपास के लोगों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। पुलिस ने आसपास की इमारतों में रह रहे लोगों को खाली कराया। स्थानीय लोगों के अनुसार, आग 7.30 से 8 बजे के मध्य लग गई थी। आग लगने के कारणों का पता नहीं चला। राज्य के मंत्री टी. श्रीनिवास यादव घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव और राहत कार्य की निगरानी भी करने में लगे हुए है। साउथ जोन के एडिशनल DCP सैयद रफीक ने कहा क‍ि रात लगभग 7:30 बजे शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई, हम अंदर फंसे लोगों को निकालने का प्रयास भी कर रहे है, और अभी तक हमें नहीं पता कि कितने लोग फंसे हुए हैं। दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और बचाव अभियान जारी है।

पाकिस्तान और 'कांग्रेस' की भाषा एक जैसी क्यों हैं?

'मुगलों ने देश को कमजोर किया, कांग्रेस आज की नई मुग़ल', CM सरमा ने दिया बड़ा बयान

अब इस राज्य में मिला H3N2 वायरस का पहला मरीज, बढ़ी सरकार की टैंशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -